रायपुर। पीएससी की मेरिट लिस्ट पर नार्को टेस्ट कराए जाने की मांग पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इनके पास (भाजपा) कोई काम नहीं है. यदि कोई तथ्य है तो बताइए, जांच कराएंगे. वहीं झीरम को लेकर कहा कि ज़्यादा लोगों को पकड़ने की ज़रूरत नहीं है, जो शीर्ष में थे, उनको पकड़ लो सब सामने आ जाएगा.

जगदलपुर रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा में बताया कि शाम को कर्नाटक जा रहा हूं. मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण में शामिल होऊंगा. मीडिया से चर्चा में भाजपा के लाभार्थी अभियान पर मुख्यमंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि क्या जो महँगा पेट्रोल-डीजल ख़रीद रहे, गैस ख़रीद रहे, महंगाई से जूझ रहे, या जो GST से जूझ रहे, उनके पास जाएंगे?

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के ट्वीट को लेकर कहा कि उसको बड़े अपमानित ढंग से कहा है. क्या उन्होंने विधायक का भत्ता लेना बंद कर दिया है. अपने और अपने बेटे के नाम पर बहुत पैसा इक्कठा कर लिया है. गरीब के बच्चे का अपमान कर रहे हैं. कर्नाटक पर कहा कि यूपी में तीन सीएम बदले. यूपी में एक को राज्यपाल बनाने बाक़ी आठ दिन लगे, गुजरात में भी यही हुआ.

अमित शाह पर भूपेश बघेल ने कहा कि गुजरात ने अनेक विभूति दी, दो महापुरुष को सब जानते है, गांधी और पटेल. वर्तमान में दो महापुरुष हुए हैं, दो ख़रीदने वाले, दो बेचने वाले.

जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के लिए और देश की जनता के लिए क़ानून अलग है. वहीं भाजपा कार्यक्रम को आयोजित करके भूलने पर कहा कि पैकरा और अरुण साव में कोई अन्तर नहीं है. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने कहा कि अरुण साव सभी कार्यक्रम में मुख्य भूमिका में रहेंगे. भाजपा के अंदर खाने बहुत गड़बड़ चल रहा है. वहीं गौठानों में भाजपा के विरोध प्रदर्शन पर कहा कि प्रदेश में दस हज़ार गौठान हैं, और चुनाव में चार महीने बचे हैं, कहां-कहां जाएंगे.

रामायण महोत्सव में मुख्यमंत्रियों को किया आमंत्रित

राष्ट्रीय रामायण महोत्सव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि राज्यों के मुख्यमंत्रियों को मैंने आमंत्रित किया है. भाजपा नेताओं को भी आमंत्रित किया है. छत्तीसगढ़ में राम की संस्कृति को देखने सभी को आना चाहिए. हमने राज्य की संस्कृति को आगे बढ़ाने का काम किया है.