सक्ती. सक्ती के वार्ड न 4 बंधवा तालाब के पास लोग पिछले 2 महीने से पीने के पानी के लिए काफी परेशान है. वार्ड नं. 4 में करीब 15 से 20 घर ऐसे हैं. जहां के बोर में बदबूदार नाली का गंदा पानी आ रहा है. यह पानी कहा से कैसे और क्यों आ रहा है, इसका जवाब किसी के पास नहीं है.

वार्ड वासियों ने पहले तो इसकी शिकायत अपने वार्ड के पार्षद से की. मगर इनकी समस्या का कोई समाधान नहीं हुआ. जिसके बाद वार्ड के लोगों ने इसकी शिकायत नगर पालिका और कलेक्टर से भी की लेकिन इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है.

नगर पालिका ने की खानापूर्ति, समस्या जस की तस

वार्ड वासियों ने बताया की पानी की शिकायत पर नगर पालिका के कर्मचारी आए थे और बोर में क्लोरिन की दवाई डाल के चले गए है. पानी ठीक हुआ या नहीं इससे उन्हें कोई मतलब नहीं है. वहीं वार्ड पार्षद भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे. भीषण गर्मी में पानी की समस्या ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है. लोगों ने समस्या को देखते हुए टेप नल लगाने के लिए भी आवेदन दिया हुआ है. मगर उस पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही.

आस पास नए बोर खोदे जाने के बाद बिगड़ा पानी

वार्ड के लोगों ने बताया की करीब डेढ़ महीना पहले आस पास कई बोर खोदे गए हैं. जिसमें कई निजी तो कई नगर पालिका ने खुदवाए हैं. इन बोर के खोदे जाने के बाद से ही ये समस्या पैदा हुई है. कही न कही नाली का पानी इन बोरों के माध्यम से रिसाव होकर जमीन के नीचे पानी के स्रोत में मिल रहा है. जिसके कारण आस पास के सारे बोर का पानी गंदा आ रहा है.

नालियों से सटकर कई बोर

वार्ड नं. 4 में कई ऐसे बोर है, जो वहां से गुजरी मुख्य नाले के काफी करीब है. कई तो नाली के ऊपर ही बोर देखने को मिल जाएगा. अंदेशा लगाया जा रहा है की इन्हीं में से किसी बोर से नाली का गंदा पानी रिसाव होकर जमीन के अंदर का जल स्रोत को खराब कर रहा है.

कलेक्टर ही कर सकती है समस्या का समाधान- पार्षद

वार्ड नं. 4 के पार्षद ईश्वर लोधी का कहना है की समस्या तीन चार महीने पुरानी है. अंडर वाटर की समस्या है जो करना है कलेक्टर ही करेंगी. टेप नल के लिए वहां से पाइप लाइन नहीं गई है. नया बोर करवाकर पाइप लाइन करवाएंगे.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें