स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में हल्ला बोल रहा है. गुरुवार को कोहली ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शतक जड़ा जो उनका इस लुभावनी लीग में छठी सेंचुरी थी. उनके हालिया फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगले महीने होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में कोहली के विकेट पर ऑस्ट्रेलिया के हर गेंदबाज की नजरें होंगी चूंकि उनका आत्मविश्वास आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद काफी बढा है.

बता दें कि, डब्ल्यूटीसी का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल के पूर्वावलोकन के मौके पर ऑस्ट्रेलिया के सफलतम पूर्व कप्तान ने कहा कि एक महीने पहले बेंगलोर में आईपीएल मैच के दौरान मेरी कोहली से बात हुई और भारतीय बल्लेबाज ने बताया कि वह महसूस कर रहा है कि अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में लौट आया है. कोहली आईपीएल के मौजूदा सीजन में अब तक 13 मैचों में 538 रन बना चुके हैं.

डब्ल्यूटीसी की गदा के अनावरण के मौके पर पोंटिंग ने कहा कि मुझे यकीन है कि ऑस्ट्रेलिया के सभी गेंदबाजों की नजरें कोहली के विकेट पर होगी. फाइनल मुकाबला भारत के शीर्षक्रम और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों के बीच रहेगा और बेहतरीन टेस्ट क्रिकेट की सौगात मिलेगी. उन्होंने कहा कि भारत को तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी खलेगी. भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल है. केएल राहुल नहीं है और बुमराह की कमी भी खलेगी. लेकिन मो. शमी फॉर्म में है और उम्मीद है कि दोनों टीमें अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश उतार सकेंगी वरना क्रिकेटप्रेमियों को बहुत निराशा होगी.

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पोंटिंग आईपीएल में शनिवार को दिल्ली के आखिरी मैच के बाद अब इस मैच की कमेंट्री करते नजर आएंगे. उन्होंने यह भी कहा कि ओवल की पिच घरेलू पिचों की तरह होने के कारण ऑस्ट्रेलिया को फायदा मिलेगा. उन्होंने कहा कि ओवल के हालात ऑस्ट्रेलिया के अनुकूल है और मुझे लगता है कि इसका फायदा ऑस्ट्रेलियाई टीम को मिलेगा. आम तौर पर समझा जाता है कि मुकाबला भारतीय स्पिनरों और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के बीच होगा लेकिन ओवल की पिच शुरुआत में बल्लेबाजों के अनुकूल रहती है और तीसरे चौथे दिन से स्पिनरों की भूमिका होती है.