नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो ने मल्टीमॉडल इंटीग्रेशन की सुविधा वाले मेट्रो स्टेशनों में से 11 पर अतिक्रमण हटाने का अभियान शुरू किया है. इस अभियान मकसद अतिक्रमण हटाकर मेट्रो स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों की आवाजाही आसान की जा सके.

दिल्ली मेट्रो के प्रवक्ता ने ये जानकारी देते हुए बताया कि ये अभियान 17 मई से शुरू किया गया है और 31 मई तक जारी रहेगा. जिन स्टेशनों पर ये अभियान शुरू किया गया है, उनमें पंजाबी बाग, आजादपुर, जनकपुरी वेस्ट, दिल्ली कैंट, नेहरू एन्कलेव, जसोला विहार शाहीन वाग, मयूर विहार फेज 1, वेलकम, दिल्ली गेट, कश्मीरी गेट और छतरपुर शामिल हैं. इस अभियान में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस, दिल्ली पुलिस, सीआईएसएफ और मेट्रो स्टेशनों के कर्मचारियों को शामिल किया गया है .

इस अभियान के तहत स्टेशनों पर यात्रियों के चलने के लिए बनाए गए फुटपाथ को अतिक्रमणमुक्त करना, स्टेशन पर एंट्री और एग्जिट पर अगर अवरोध है, तो उसे हटाना शामिल है. ये अभियान सुवह 8 से 11 और शाम को 5 से 8 बजे तक चलेगा. गौरतलब है कि इस वक्त दिल्ली मेट्रो की लाइनों पर 61 मेट्रो स्टेशन मल्टी मॉडल इंटीग्रेशन वाले हैं और 10 अन्य स्टेशनों पर ये कार्य चल रहा है.