IndiGo Bonus For Employees: देश की प्रमुख एयरलाइंस में से एक इंडिगो ने अपने कर्मचारियों को 3 फीसदी बोनस देने का ऐलान किया है. कंपनी जनवरी-मार्च तिमाही में शानदार मुनाफा हासिल करने के बाद क्रू को 3 फीसदी सैलरी बोनस देगी। वहीं, अप्रैल से वेतन वृद्धि की प्रक्रिया भी चल रही है। इंडिगो ने कहा कि उसकी वित्तीय 2024 में 6000 नई भर्तियां करने की योजना है।

कोविड के कारण 3 साल बाद बोनस दिया जाएगा

इंडिगो एयरलाइन के चीफ ह्यूमन रिसोर्स ऑफिसर सुखजीत पसरीचा ने एक नोट में कहा कि महामारी के दौरान हम 3 साल से नुकसान झेल रहे थे. इसलिए क्रू को बोनस नहीं दिया जा सका। उन्होंने कहा कि पिछली 2 तिमाहियां हमारे राजस्व और लाभ के लिहाज से सकारात्मक रही हैं। FY23 के लिए, क्रू के लिए आपके वेतन का 3% बोनस होगा।

वार्षिक वेतन वृद्धि की प्रक्रिया अप्रैल से शुरू होती है

इंडिगो ने तीन साल तक अपने क्रू को बोनस नहीं दिया क्योंकि कोविड-19 महामारी के कारण उसे घाटा हुआ। पायलटों को दी जाने वाली वार्षिक वेतन वृद्धि अप्रैल से फिर से शुरू कर दी गई है। इंडिगो ने कहा कि वह FY24 में 5,000-6,000 कर्मचारियों को नियुक्त करेगी। क्योंकि यह भारत और विदेशों में अपनी विस्तार योजना को जारी रखे हुए है।

मार्च तिमाही में 919 करोड़ का मुनाफा

इंडिगो ने गुरुवार, 18 मई को जनवरी-मार्च तिमाही के नतीजों की घोषणा की थी, जिसमें कंपनी को तिमाही में 919 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ। जबकि, सालाना आधार पर रेवेन्यू 76 फीसदी बढ़कर 14,160 करोड़ रुपए रहा। वहीं, पैसेंजर टिकट रेवेन्यू 81 फीसदी बढ़कर 12,435 करोड़ रुपए हो गया। कंपनी ने कहा कि तीसरी और चौथी तिमाही में मुनाफा काफी हद तक पहली और दूसरी तिमाही में हुए नुकसान की भरपाई कर चुका है।

IndiGo Bonus For Employees
IndiGo Bonus For Employees

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus