स्पोर्ट्स डेस्क– भारत और आयरलैंड के बीच डबलिन में टी-20 मुकाबला खेला गया, जहां टीम इंडिया ने आयरलैंड को 76 रन से बड़ी शिकस्त दी, टीम इंडिया ने आयरलैंड के सामने 209 रन का बड़ा टारगेट सेट किया था, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 132 रन ही बना सकी।

टॉस का बॉस
मैच में टॉस का बॉस आयरलैंड की टीम बनी और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

टीम इंडिया की बल्लेबाजी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने ताबड़तोड़ शुरूआत दी, दोनों ही बल्लेबाजों ने जमकर रन बरसाए, दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 16 ओवर में 160 रन जोड़ दिए, टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा शतक से चूक गए, और 97 रन बनाकर आउट हो गए, अपनी इस पारी के लिए रोहित ने 61 गेंद का सामना किया, 8 चौके और 5 सिक्सर लगाया। शिखर धवन ने भी 45 गेंद में 74 रन ठोक दिए, अपनी इस पारी में धवन ने 5 चौका और 5 सिक्सर लगाया। इसके अलावा टीम इंडिया की ओर से रैना 10, धोनी 11, कोहली खाता भी नहीं खोल सके, पंड्या 6 रन बनाकर नाबाद रहे। और इस तरह से भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 208 रन बनाए।

आयरलैंड की गेंदबाजी
आयरलैंड के गेंदबाज टीम इंडिया की सलामी जोड़ी को शुरुआती हमले करने से नहीं रोक सके, जिसका नतीजा ये रहा कि रोहित-धवन ने अच्छी और तूफानी साझेदारी कर टीम को एक बड़ा टारगेट सेट करने के लिए अच्छा प्लेटफॉर्म तैयार कर दिया। आयरलैंड के गेंदबाजों में पीटर चेज ने सबसे ज्यादा 4 विकेट निकाले, केविन ओब्रायन को 1 विकेट मिला।

आयरलैंड की बल्लेबाजी
209 रन के बड़े टारगेट का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 132 रन ही बना सकी, आयरलैंड की ओर से जेम्स शैनन के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका, शैनन ने जरूर 35 गेंद में 60 रन की पारी खेली।

टीम इंडिया की शानदार गेंदबाजी
भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ पारी खेली, तो वहीं टीम इंडिया के फिरकी गेंदबाजों ने भी कमाल की गेंदबाजी की, कुलदीप और युजवेंन्द्र चहल की गेंदों का आयरिश बल्लेबाजों के पास कोई जवाब ही नहीं था, दोनों ही गेंदबाजों ने मिलकर 7 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया, कुलदीप यादव ने जहां 4 विकेट निकाले, तो वहीं युजवेंन्द्र चहल ने 3 विकेट हासिल किए। 2 विकेट जसप्रीत बुमराह को भी मिले।

मैन ऑफ द मैच
मैच में शानदार गेंदबाजी के लिए कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया।