Sports News. क्रिकेट प्रेमियों के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच किसी ट्रीट से कम नहीं होता है. दोनों देशों के बीच होने वाला मैच टीआरपी के मामले में भी रिकॉर्ड बनाते हैं. इस हाई वोल्टेज मैच का दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों का इंतजार रहता है. एक रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान की टीम वनडे विश्व कप के लिए भारत का दौरा कर सतकी है. दरअसल, सितंबर में होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) अभी भी आमने-सामने हैं.

बता दें कि, अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वनडे विश्व कप में पाकिस्तान की भागीदारी को लेकर वहां के एक खेल पत्रकार फरीद खान ने इसकी पुष्टि की. रिपोर्ट के अनुसार, भारत और पाकिस्तान मैच की गवाह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम बन सकता है. यह मैच 15 अक्टूबर को हो सकता है. हालांकि, पीसीबी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है. बीसीसीआई द्वारा एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा करने से मना करने के बाद से पीसीबी भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से अपनी राष्ट्रीय टीम के हटने का ऐलान किया है.

इससे पहले पीसीबी के चेयरमैन नजम सेठी ने आईसीसी वनडे विश्व कप से पाकिस्तान की टीम के बाहर होने की धमकी दी थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को आश्वासन दिया है कि वह विश्व कप के लिए भारत का दौरा करेंगे.

पीसीबी ने इस वर्ष होने वाले एशिया कप के लिए हाइब्रिड मॉडल का प्रस्ताव भी दिया था, जहां भारत के मैच पाकिस्तान के बाहर खेले जा सकते हैं. हालांकि, BCCI और एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ने अभी तक इस प्रस्ताव को स्वीकार नहीं किया है.