Rajasthan News: राजस्थान के पश्चिमी जिलों में फिर से गर्मी बढ़ने लगी है। गंगानगर, जैसलमेर, जोधपुर, बाड़मेर में दिन का तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है। झुंझुनूं के पिलानी में पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। मौसम विभाग के अनुसार गर्मी का ये दौर अगले दो दिन और रहेगा। 23 मई से राहत मिलने की उम्मीद है।

एक सिस्टम से पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ राजस्थान के आधे हिस्सों में थंडरस्टॉर्म गतिविधियां देखने को मिलेंगी। प्रदेश के उत्तर-पूर्वी हिस्सों में 23 से 25 मई के बीच आंधी-बारिश की संभावना है।

शनिवार को सबसे ज्यादा गर्म पिलानी रहा। याहां का अधिकतम तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं अजमेर, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, चूरू, धौलपुर, डूंगरपुर, सिरोही और करौली में पारा 40 डिग्री के पार चला गया।

मौसम विभाग के अनुसार आज गर्मी का असर तेज हो सकता है। पश्चिमी राजस्थान के जिलों गंगानगर, बीकानेर, जोधपुर, चूरू, बाड़मेर, जैसलमेर में दिन में गर्म हवा चलने की आशंका है। दिन का तापमान आज भी 2-3 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की आशंका है।

प्रदेश के लोगों को तेज गर्मी और हीटवेव से राहत 22 मई की शाम से मिल सकती है। 22 मई से एक नया सिस्टम डेवलप होगा इसका असर अगले 2-3 दिन तक रह सकता है। राज्य के आधे हिस्से में गरज-चमक के साथ बारिश और आंधी चलने की संभावना है।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें