सुरेन्द्र जैन, धरसीवा. रायपुर से लगे धरसीवा क्षेत्र में दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. यहां तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने बाइक को रौंद दिया. बाइक में चार लोग सवार थे. हादसे में एक बच्ची समेत 3 की मौत हो गई है, जबकि एक महिला घायल है. ये घटना धरसीवा थाना के सिलतरा चौकी की है.

मिली जानकारी के अनुसार, रायपुर-बिलासपुर मार्ग पर धनेली सांकरा के पास अज्ञात वाहन ने बाइक को रौंदा दिया. बाइक में चार लोग सवार होकर जा रहे थे तभी वे हादसे का शिकार हो गए. दर्दनाक हादसे में 3 की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक महिला घायल है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है. हादसे का शिकार हुए लोगों की पहचान अभी नहीं हो सकी है. फिलाहल, इस पूरे मामले में सिलतरा पुलिस जांच में जुट गई है.

टर्निंग पर भी फोर लाइन से सटकर होटल ढाबा बन रहा दुर्घटनाओं का कारण

रायपुर-बिलासपुर फोर लाइन सांकरा आकर सिक्स लाइन में तब्दील हुई है और धनेली पार करते है. एक फोर लाइन सांकरा से टाटीबंध की ओर जाती है. टाटीबंध की ओर जाने वाली फोर लाइन पकड़ने रायपुर से आने वालों को ओवर ब्रिज के बाजू से यू टर्न करना पड़ता है. लेकिन इसी टर्निंग पर होटल और ढाबा दुकान फोर लाइन पर सटकर बनने से अक्सर दूर से आने जाने वाले वाहन दिख नहीं पाते और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं. टाटीबंध की तरफ से आने वाले वाहन भी रायपुर की ओर जाने ओवर ब्रिज के नीचे से यू टर्न करते है. लेकिन यू टर्न के दौरान संकीर्ण सड़क से अक्सर बिलासपुर की ओर से तीव्र गति से आने वाले वाहनों के दुर्घटना की आशंका रहती है.

वहीं ओवर ब्रिज के नीचे से ही पार होते हुए दिलवाग के सामने से बिलासपुर की ओर जाने वाले सिक्स लाइन को पकड़ते हैं. लेकिन ओवर ब्रिज को पार करने के बाद जेके वीडियो हाल में सड़क से सटकर दुकानों का निर्माण हो चुका है. तो वहीं दूसरी साइड ट्रक पार्किंग बनाकर खड़े रहते हैं. इससे आये दिन दुर्घटना होती रहती है.


मुआवजा दिए जाने के बाद भी सड़क किनारे खुले दुकान

फोर और सिक्स लाइन निर्माण के पूर्व ही सांकरा सिलतरा क्षेत्र में सड़क किनारे वाले सभी दुकानदारों को उनकी जमीनों का पूरा-पूरा मुआवजा दिया गया था. लेकिन सिक्स लाइन निर्माण के बाद ही सर्विस रोड किनारे से ही अधिकांश दुकानदारों ने मुआवजे की राशि से पक्की दुकाने तान दीं. इससे वहीं ओधोगिक क्षेत्र के लिहाज से सर्विस रोड संकीर्ण है. उसी पर दिनभर औधोगिक वाहन दौड़ते है. साथ ही सांकरा चोक में अंडरब्रिज ओर सिक्स लाइन पर चढ़ने-उतरने की दोनों तरफ से कोई व्यवस्था भी नहीं, इन तमाम कारणों से आए दिन हादसे हो रहे है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें