Zomato Q4 Results. ऑनलाइन फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म Zomato ने मार्च में खत्म तिमाही में जबरदस्त रेवेन्यू ग्रोथ हासिल की है। कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान रेवेन्यू में 70 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जबकि चौथी तिमाही के दौरान घाटे में कमी आई है। वहीं, नतीजों को देखते हुए शुक्रवार को जोमैटो के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए और 1.34 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया.

फूड डिलीवरी बिजनेस कंपनी Zomato ने शुक्रवार को मार्च में समाप्त चौथी तिमाही के नतीजे घोषित किए. जोमैटो ने बताया कि मार्च तिमाही में उसका घाटा कम हुआ है. कंपनी का समेकित शुद्ध घाटा एक साल पहले के 360 करोड़ रुपये और एक तिमाही पहले के 345 करोड़ रुपये की तुलना में घटकर 188 करोड़ रुपये रह गया है.

Zomato के मुताबिक, चौथी तिमाही में कंपनी के कंसोलिडेटेड रेवेन्यू में 70 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है, जो बढ़कर 2,056 करोड़ रुपए हो गया है. वहीं, वित्त वर्ष 23 में जोमैटो का घाटा एक साल पहले के 1,209 करोड़ रुपये से घटकर 971 करोड़ रुपये रह गया है.

वहीं रेवेन्यू 69 फीसदी बढ़कर 7,079 करोड़ रुपए हो गया है. खाद्य वितरण कारोबार में सकल ऑर्डर मूल्य एक साल पहले की तिमाही में 5,853 करोड़ रुपये से बढ़कर 6,569 करोड़ रुपये हो गया, लेकिन एक तिमाही पहले 6,680 करोड़ रुपये से कम हो गया.

फूड डिलीवरी एग्रीगेटर के एमडी और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा कि फूड डिलीवरी में पिछली पांच तिमाहियों में हमने अपनी बाजार स्थिति को और मजबूत किया है और अपने मार्जिन में सुधार किया है.

उन्होंने कहा कि हम सकारात्मक मानसिकता के साथ आगे बढ़ेंगे। वहीं, नतीजों को देखते हुए शुक्रवार को जोमैटो के शेयर में 1.34 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया, जिसके बाद प्रति शेयर भाव 64.35 रुपये पर पहुंच गया.