Jaish terrorist Mohammad Ubaid Malik arrested: जम्मू-कश्मीर में होने वाली जी-20 की बैठक से पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. एजेंसी ने जैश-ए-मोहम्मद के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है. कुपवाड़ा का रहने वाला मोहम्मद उबैद मलिक पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के कमांडर के लगातार संपर्क में था.

गिरफ्तार आतंकी ने खुलासा किया है कि जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में पाकिस्तान में बैठे आतंकी 26/11 जैसी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं. इसके बाद सूत्रों ने बताया कि जी-20 के मेहमान अब गुलमर्ग नहीं जाएंगे.

बता दें कि इस साल जी-20 की अध्यक्षता भारत कर रहा है. इसी कड़ी में कल से श्रीनगर में पर्यटन समूह की बैठक होने जा रही है. इस बीच, सोमवार से शुरू हो रहे पर्यटन पर जी20 कार्य समूह की तीन दिवसीय बैठक के लिए श्रीनगर शहर को सजाया गया है और कश्मीर घाटी में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह हाई-प्रोफाइल कार्यक्रम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो.

श्रीनगर हवाई अड्डे से कार्यक्रम स्थल शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एसकेआईसीसी) तक के मार्ग का नवीनीकरण किया गया है. इस एवेन्यू की दीवारों पर जी20 का लोगो पेंट किया गया है और प्रतिनिधियों के स्वागत के लिए होर्डिंग्स लगाए गए हैं.

अधिकारियों ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना को टालने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है. विस्फोटक या आईईडी का पता लगाने के लिए स्कैनर और खोजी कुत्तों की मदद ली गई है. उन्होंने कहा कि शहर से गुजरने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है ताकि कोई भी बदमाश शहर में प्रवेश न कर सके.

NIA
NIA

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus