उत्तर प्रदेश के मेरठ के हस्तिनापुर क्षेत्र में महिला की गला रेती लाश मिली है। शव मध्यगंग नहर के किनारे खून से लथपथ हालत में मिली। माना जा रहा है हत्यारे ने कहीं और गला रेतकर महिला की हत्या कर दी, इसके बाद डेडबॉडी को यहां मेरठ में फेंक गया है। बॉडी के पास गाजियाबाद सर्वोदय नगर विजय नगर का आधार कार्ड, मोबाइल मिला है।

महिला का नाम मीनू बताया जा रहा है। मेरठ के टीपीनगर थाना क्षेत्र के पूठा गांव में उसकी ससुराल बताई जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को इसकी सूचना दी है। बताया जा रहा है कि महिला लंबे समय से ससुराल से अलग रह रही थी।

आधार कार्ड, मोबाइल से हुई पहचान

गंगनहर पटरी के पास से गुजर रहे राहगीरों ने महिला का शव पड़ा हुआ देखा था। पुलिस को बताया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला महिला का नाम मीनू पुत्री बनवारी निवासी सर्वोदय नगर विजय नगर गाजियाबाद है। उम्र 32 साल है। महिला ने सलवार सूट पहना है। गला धारदार हथियार से रता गया है। मौके पर मोबाइल और आधार कार्ड मिला।

कई लोगों के संपर्क में थी महिला

मोबाइल में कुछ ऑडियो रिकार्डिंग भी मिली हैं। रिकार्डिंग से पता चला महिला कई लोगों के संपर्क में थी। एक ऑडियो में लोन संबंधी बात भी सामने आई है। पुलिस के अनुसार, प्राथमिक जांच में सामने आया कि मीनू का मायका गाजियाबाद और ससुराल पूठा गांव में है।

बहुत पहले छोड़ा था ससुराल

पुलिस उसकी ससुराल में पहुंची तो पता चला कि वह काफी समय से ससुराल में नहीं रहती। वह कई लोगों के संपर्क में थी। किसी के पास रह रही थी या फिर अकेली, इसके बारे में ससुरालियों को कुछ नहीं पता। यह भी पता चला कि महिला कुछ समय पहले तक नोएडा में भी नौकरी करती थी।

पुलिस कॉल डिटेल कर रही चेक

पुलिस महिला के पास से मिले मोबाइल की कॉल डिटेल खंगाल रही है, क्योंकि जिस तरीके से महिला के मोबाइल में ऑडियो मिली है, उससे लग रहा है कि महिला की हत्या किसी परिचित ने ही की है। कॉल डिटेल और ऑडियो से ही महिला की मौत का राज खुलेगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus