लखनऊ. दिल्ली को लेकर केंद्र सरकार की ओर से लाए गए अध्यादेश का सभी विपक्षी पार्टियां विरोध कर रही हैं. इसी बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है. इसको लेकर अखिलेश यादव ने एक ट्वीट में दिल्ली का अध्यादेश न्यायपालिका का अपमान करार दिया है. उन्होंने कहा कि ये भाजपा की नकारात्मक राजनीति का परिणाम है.

अखिलेश यादव ने कहा कि दिल्ली का अध्यादेश लोकतांत्रिक-अन्याय का भी. भाजपा जानती है लोकसभा चुनाव में करारी हार होगी. दिल्ली की सभी सीटों पर BJP की हार होगी. इसीलिए जनता से पहले से ही बदला ले रही है. अध्यादेश के नाम पर ये जनादेश की हत्या है.

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, टटदिल्ली का अध्यादेश न्यायपालिका का अपमान है. ये भाजपा की नकारात्मक राजनीति का परिणाम है और लोकतांत्रिक-अन्याय का भी. भाजपा जानती है कि लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सभी सीटों पर उसकी करारी हार होगी, इसीलिए जनता से पहले से ही बदला ले रही है. अध्यादेश के नाम पर ये जनादेश की हत्या है.”

गौरतलब है कि केंद्र सरकार राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण के रूप में एक स्थाई प्राधिकरण स्थापित करने के लिए एक अध्यादेश लाई है, जिसके अध्यक्ष दिल्ली के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, प्रधान सचिव (गृह) के साथ स्थानांतरण पोस्टिंग, सतर्कता और अन्य प्रासंगिक मामलों से संबंधित मामलों में एलजी को सिफारिशें करने के लिए होंगे. मतभेद की स्थिति में उपराज्यपाल का फैसला अंतिम होगा.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus