आकिब खान, हटा (दमोह)/ नीरज काकोटिया, बालाघाट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दमोह जिले के हटा (hata) में पुलिस ने 7 पेटी अवैध शराब परिवहन करते दो आरापियों को बाइक सहित गिरफ्तार किया है। वहीं बालाघाट (Balaghat) में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध तरीके से चलाए जा रहे अहाते में दबिश दी और बड़ी मात्रा में शराब जब्त की है।

अवैध शराब परिवहन

हटा में गैसाबाद थाना प्रभारी अरविंद सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पुरैना गांव में अवैध शराब परिवहन करते दो आरोपियों को पकड़ा है। आरोपियों के पास से 7 पेटी देशी शराब पकड़ी गई है, जिसमें 100 पाव देशी लाल मसाला शराब और 250 पाव सफेद प्लेन शराब करीब 63 लीटर बरामद की गई है। जिसकी कीमत 25 हजार बताई जा रही है। पुलिस ने कुल मशरूका करीब 45 हजार जब्त की है। दोनों आरोपी बाइक से शराब परिवहन कर मुराछ गांव शराब ले जा रहे थे। इस बीच पुलिस ने इन्हें धर दबोचा। मामले में थाना प्रभारी अरविंद सिंह का कहना है कि जिला अधीक्षक राकेश कुमार सिंह के निर्देश पर काम्बिंग गश्त के दौरान 20 मई की रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने यह कार्रवाई की है। दोनों आरोपी करन अहिरवार और पन्नू अहिरवार के खिलाफ आबकारी एक्ट 34 (2) के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

जमीन पर कब्जे को लेकर विवाद, Video: दो पक्षों में जमकर चली लाठियां, पुलिस ने किया काउंटर केस दर्ज

अहाते पर पुलिस की दबिश

बालाघाट जिले की मलाजखंड थाना पुलिस ने रविवार को बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल प्रदेश में अहाते बंद करने के बाद भी कई जगहों पर अवैध तरीके से अहाते संचालित किए जा रहे है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मोहगांव में स्थित तथास्तु रिसोर्ट में दबिश दी। पुलिस के इस कार्रवाई से वहां अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान रिसोर्ट में बड़ी मात्रा में शराब और बियर बरामद किए है। फिलहाल रिसोर्ट के संचालक को पुलिस ने हिरासत में लिया है और उससे सख्ती से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में जल्द बड़ा खुलासा हो सकता है।

कुएं में डूबने से दो बच्चों की मौत: नहाने के दौरान हुआ हादसा, घर में पसरा मातम

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus