प्रदीप सिंह ठाकुर, देवास। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के देवास (Dewas) जिले में 7 मई को हाईवे पर हुए लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने लूट की करीब 32 लाख मशरूका जब्त कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दरअसल ये आरोपी शाजापुर निवासी ट्रक चालक को रोककर उसके साथ लूट की थी। जिसके बाद पुलिस ने 6 टीमें बनाकर आरोपियों को धर दबोचा।

ये है पूरा मामला

फरियादी के अनुसार 7 मई को शाम 4 बजे किसान कैलाश राठौर निवासी अकोदिया मण्डी के घर से सोयाबीन की 110 बोरी के साथ देवास मंडी में बेचने के लिए निकाला था। वाहन क्रमांक एमपी 09 जीएफ 1727 टाटा 909 से वह अकेला आ रहा था। रात के करीब 11.30 बजे करीब मक्सी रोड देवास पर स्थित अपनी रसोई ढाबा के पास ट्रक पहुंचने पर पीछे से एक सफेद रंग की कार जिस पर पिछले कांच पर पुलिस का मोनो लगा हुआ था। ट्रक के सामने कार रोक कर उसमें से कुछ लोग उतरे। चालक को पूछने के बाहने नीचे उतरने के लिए कहा और उसे कार में बैठा लिया।

कुछ दूर जाने के बाद आरोपियों ने चालक के हाथ और आंखो पर कपड़ा बांधा और मोबाइल, 6 हजार रुपए लूट लिए। रास्ते में अन्य वाहन में माल क्रॉस करके फरियादी को घोसला जिला उज्जैन के पास सुनसान स्थान पर छोड़ दिया। जहां पास में उसकी लोडिंग गाडी भी खड़ी थी। अज्ञात बदमाशों ने फरियादी की गाड़ी में भरे 110 बोरी रास्ते में ही उतारा लिए। जिसकी कीमत पांच लाख रुपए बताई गई है। फरियादी के शिकायत पर थाना बैंक नोट प्रेस देवास पर अपराध क्रमांक 378/2023 धारा 342, 394 के तहत मामला कर विवेचना में लिया गया।

पुलिस ने चोरी गया ट्रक और 37 बोरी सोयाबीन कुल कीमत करीब 32 लाख का मश्रुका जब्त किया है। गिरफ्तार आरोपियों में सरफराज पिता शरीफ खान निवासी ग्राम किलोनाए नलखेडा जिला आगर मालवाए शरीफ खान पिता स्व बहादुर खाम निवासी ग्राम किलोनाए नलखेडा जिला आगर मालवाए शाहनवाज उर्फ शानू खान पिता समीर खान निवासी ग्राम बेरछाए जिला शाजापुरए आसिम पिता हफीज उर्फ पप्पू खान निवासी गांधीनगर भोपालए सलमान थाना नरसिहगझ़ निवासी है। एसपी ने बताया लूट की वारदात को अंजाम देने वाले पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी ने मामले का खुलासा प्रेस वार्ता के दौरान किया।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus