सहारनपुर. नानौता थानाक्षेत्र के गांव हुसैनपुर में सती के थान की खुदाई के दौरान मुगलकालीन खजाना मिला है. घड़े में सोने और चांदी के 401 सिक्के मिले हैं. इसे देखने के लिए ग्रामीणों की भीड़ जुट गई है. इस खजाना की क्षेत्र में खूब चर्चा हो रही है.

गांव हुसैनपुर में भूमिया खेड़ा परिसर में बने सती के थान के पास खोदाई के दौरान 401 प्राचीन सिक्के निकलने पर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया. मौके पर पहुंची पुलिस ने सिक्कों को कब्जे में लेकर उपजिलाधिकारी को अवगत कराया. सती थान के पास सिक्के निकलने पर ग्रामीणों में सिक्को के प्रति जिज्ञासा उत्पन्न हो गई. थाना क्षेत्र के गांव हुसैनपुर में भूमिया खेड़ा समिति द्वारा भूमिया खेड़ा परिसर में बने सती थान की चारदीवारी का कार्य कराया जा रहा है, तीन दिन से चल रहे चारदीवारी के लिए नींव खोदाई  कार्य के बाद चलते अचानक से जमीन के अंदर से सफेद धातु के 401 सिक्के बरामद होने पर ग्रामीणों की भीड़ एकत्रित हो गई.

इसे भी पढ़ें – घर की खुदाई में निकला चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा, खजाना देखने के लिए जुटी भीड़

सिक्के मिलने के बाद समिति द्वारा निर्माण कार्य भी बंद करा दिया गया है. बताया जाता है कि बरामद सिक्के संभवतः मुगलकालीन हैं जिन पर अरबी भाषा में लिखा हुआ है. सिक्के मिलने के बाद ग्रामीणों द्वारा थाना पुलिस को सूचना दी गई. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी सिक्कों को अपने कब्जे में लेकर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक