महिंद्रा थार (Thar) ने लॉन्च होने के साथ ही अपनी एक अलग जगह लोगों के बीच बना ली थी. इस हार्डकोर एसयूवी के लॉन्च होने के साथ ही अपनी सेल्स को तेजी से बढ़ाया. कंपनी ने भी लोगों का रेस्पॉन्स देखते हुए कार की एक के बाद एक तीन जनरेशन लॉन्च कर दी. हर जनरेशन के साथ थार अपने जबर्दस्त लुक और रोबस्ट स्टाइल के साथ सामने आई. अब थार का 5 डोर वेरिएंट भी लॉन्च होने जा रहा है. इसी के साथ अब एक बड़ी खबर ये है कि थार ने अपनी 1 लाख यूनिट्स की सेल का आंकड़ा पार कर लिया है.

फोर्स गोरखा से होता है मुकाबला

घरेलू बाजार में महिंद्रा थार का सीधा मुकाबला फोर्स गोरखा से होता है. थार अपने कॉम्पिटिटर से बिना किसी रुकावट के बिक्री के मामले में टक्कर देती है. वहीं इस कीमत पर बाजार में कोई और ऑफ रोड एसयूवी मौजूद नहीं है. जिसका थार अपने शुरुआती समय से ही फायदा उठा रही है. हालांकि इसे टक्कर देने के लिए जल्द ही मारुति सुजुकी की ऑफ रोड कार बाजार में उतारने वाली है. जिसके लिए अगले महीने की उम्मीद की जा रही है.

कमाल है नई महिंद्रा थार

नयी थार की लॉन्चिंग के साथ ही, महिंद्रा ने इसे काफी कुछ बदलाव के साथ शानदार कार बना दिया. कंपनी ने इसे अब तमाम ऐसे जबरदस्त फीचर्स से लैस कर दिया, जिन्होंने ऑफ रोड कार की परिभाषा ही बदल दी. हालांकि महिंद्रा का अपनी इस कार को प्रीमियम कीमत पर पेश करने से इसके ग्राहकों की रेंज में भी काफी बढ़ोत्तरी हुई.

दो इंजन का मिलता है ऑप्‍शन

महिंद्रा थार एसयूवी इस समय पेट्रोल और डीजल दोनों पावरट्रेन ऑप्शन के साथ 4WD और RWD कॉन्फिगरेशन में पेश की जाती है. पावरट्रेन विकल्पों में 2.0-लीटर पेट्रोल, 2.2-लीटर डीजल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं. कार में 4×4 और 4×2 का ऑप्‍शन भी मिलता है. इसी के साथ ये मैनुअल गियर शिफ्ट और ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के वेरिएंट में भी अवेलेबल है. ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक यूनिट्स शामिल हैं. महिंद्रा थार एसयूवी की एक्स-शोरूम कीमत 10.55 रुपये से 16.78 लाख रुपये के बीच है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें