रेणु अग्रवाल, धार। मध्य प्रदेश के धार के बीजेपी जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी की बेटी संस्कृति सोमानी ने यूपीएससी परीक्षा (upsc exam) में 49वीं रेंक हासिल कर बदनावर तहसील के साथ साथ पूरे जिले और प्रदेश का नाम रोशन किया है। बदनावर इलाके में ऐसा पहली बार है, जब किसी बेटी का यूपीएससी परीक्षा में सिलेक्शन हुआ है।

UPSC RESULT 2022: संस्कारधानी की स्वाति शर्मा को मिली 15वीं रैंक, बोली- बेटी बोझ नहीं होती, उन्हें बस एक चांस चाहिए, पढ़िए सफलता की कहानी

धार के भाजपा कार्यालय में भाजपा की जिला कार्यसमिति की बैठक थी इसी दौरान यूपीएससी का रिजल्ट घोषित हुआ।  इस खुशी के मौके पर भारतीय जनता पार्टी पार्टी कार्यालय में जश्न का माहौल था। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष मनोज सोमानी को भाजपा के कार्यकर्ता एवं नेता उन्हें बधाई देते और मिठाई खिलाते नजर आए। आपको बता दें कि संस्कृति सोमानी अभी दिल्ली में है उनके घर बदनावर में भी जश्न का माहौल है। मनोज सोमानी अपनी बेटी की 49 वी रैंक आने पर बहुत खुश नजर आए उनका कहना था कि यह बच्चों की मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद है वह की सफलता का श्रेय उसकी माता और उसके दोस्तों को भी जाता है।

UPSC Result: एमपी की स्वाति शर्मा को मिली 15वीं रैंक, संस्कृति सोमानी और पत्रकार की बेटी का भी चयन, बाबू का बेटा बनेगा IAS अफसर

सोमानी ने कहा कि मेरी बेटी ने यूपीएससी के तीसरे प्रयास में यह सफलता प्राप्त कर पाई है।  उसने सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी थी, वह किसी भी पारावारिक कार्यक्रम में नहीं आती जाती थी। मेरी बेटी ने कश्यप विद्यापीठ बदनावर से प्रारंभिक शिक्षा प्राप्त की उसके बाद उसने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से आईआईटी किया उसके पश्चात उसने गोल्डमैन शेक्स मैं 9 माह नौकरी की। नौकरी करने के पश्चात उसको लगा कि यह फील्ड उसके लिए उचित नहीं है उसे सामाजिक कार्य करना है। उसने उसके पिता को हमेशा सामाजिक कार्य करते देखा था ओर समाज को कुछ देने की इच्छा थी। इसलिए उसने यूपीएससी की तैयारी की। ढाई वर्ष से वह इस प्रयास में थी और तीसरे टाइम में उसे यूपीएससी की परीक्षा पास की।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus