Kanpur News. इत्र कारोबारी पीयूष जैन और उनकी फर्म पर 30-30 लाख पेनाल्‍टी लगाई गई है. मतलब दोनों मिलाकर 60 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. कन्नौज और कानपुर में 196 करोड़ रुपए और 23 किलो विदेशी सोना बरामद होने के मामले में यह जुर्माना लगाया गया है.

बता दें इस मामले में जेल गए प‍ियूष जैन को 254 द‍िन बाद 8 स‍ितंबर 2022 को र‍िहा क‍िया गया था. अब इस मामले में डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) ने 23 क‍िलो व‍िदेशी सोना जब्‍त कर ल‍िया है. पीयूष के अधिवक्ता चिन्मय पाठक ने बताया कि पीयूष जैन के खिलाफ जीएसटी चोरी के लिए डीजीजीआई और सोना तस्करी के लिए डीआरआई की ओर से दर्ज किए गए मामलों में स्पेशल सीजेएम कोर्ट में 23 मई को सुनवाई हुई.

इसे भी पढ़ें – इत्र कारोबारी पीयूष जैन और उनके साथियों को चुकाने होंगे इतने करोड़, घर से मिले थे भारी मात्रा में सोना और कैश

ज‍िसमें डीआरआई लखनऊ के सीन‍ियर इंटेलीजेंस अफसर संतोष कुमार व अभ‍िषेक स्पेशल सीजेएम कोर्ट में पेश हुए. उन्‍होंने कोर्ट को जानकारी देते हुए बताया क‍ि पीयूष जैन और उनकी फर्म पर 30-30 लाख पेनाल्‍टी लगाई गई है. इसी के साथ कन्‍नौज स्‍थ‍ित आवास से जो व‍िदेशी 23 क‍िलो व‍िदेशी सोने की ईंट म‍िली थीं उसे भी जब्‍त क‍िया गया है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक