नई दिल्ली: पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल से एलएनजेपी (LNJP) शिफ्ट किया गया है. उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है. सत्येंद्र जैन चक्कर आने के बाद तिहाड़ जेल के बाथरूम में गिर गए थे.

जेल प्रशासन ने बताया था कि आज सुबह करीब 6 बजे अंडर ट्रायल डॉ. सत्येंद्र जैन बाथरूम में फिसल गए. सत्येंद्र जैन सेंट्रल जेल के अस्पताल (CJ-7) के मेडिकल इंस्पेक्शन रूम के बाथरूम में फिसल गए थे. उन्हें कमजोरी के चलते मेडिकल इंस्पेक्शन रूम में रखा गया था.

जानकारी के अनुसार डॉक्टरों ने डॉ. सत्येंद्र जैन की जांच की और पाया कि उनके सभी जरूरी अंग ठीक से काम कर रहे हैं. कमर, पैर और कंधे में दर्द की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अब हालात बिगड़ने पर उन्हें LNJP अस्पताल लेकर जाया जा रहा है.

इस पूरे मामले पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, जो इंसान जनता को अच्छा इलाज और अच्छी सेहत देने के लिए दिन-रात काम कर रहा था, आज उस भले इंसान को एक तानाशाह मारने पर तुला है. उस तानाशाह की एक ही सोच है – सबको खत्म कर देने की, वो सिर्फ “मैं” में ही जीता है. वो सिर्फ खुद को ही देखना चाहता है. भगवान सब देख रहे हैं, वो सबके साथ न्याय करेंगे. ईश्वर से सत्येंद्र जी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. भगवान उन्हें इन विपरीत परिस्थितियों से लड़ने की शक्ति दें.’

सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया गया था. ईडी ने उन्हें प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था. दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं. ईडी का या पूरा केस सीबीआई के पास दर्ज शिकायत के आधार पर तैयार किया गया है. इस शिकायत में सत्येद्र जैन पर फरवरी 2014 से मई 2017 के बीच कई नामों से मूवेबल प्रॉपर्टी खरीदने का आरोप है.