इमरान खान, खंडवा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के ओंकारेश्वर (Omkareshwar) ज्योतिर्लिंग मंदिर के गर्भगृह के विस्तार के निर्देश के बाद इंदौर कमिश्नर पवन शर्मा, आईजी राकेश गुप्ता ने कलेक्टर अनूप कुमार सिंह के साथ मंदिर का निरीक्षण किया। करीब दो घंटे तक अफसरों और मंदिर ट्रस्टियों के बीच मंदिर में श्रद्धालुओं के दर्शन की सुविधा और विस्तार को लेकर चर्चा हुई। अफसरों ने मंदिर परिसर के सिद्धनाथ, महाकाल, गुप्तेश्वर और ओंकारेश्वर मंदिर सहित पांचों मंजिलों पर जाकर संभावनाओं पर भी विचार किया।

उज्जैन (Ujjain) में महाकाल लोक (Mahakal Lok) का उद्घाटन होने के बाद से ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। ओंकारेश्वर आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सुगम और सुविधाजनक व्यवस्थाएं बनाने के उद्देश्य से इंदौर कमिश्नर पवन शर्मा (Indore commissioner Pawan Sharma), आईजी राकेश गुप्ता (IG Rakesh Gupta) तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर पहुंचे। जहां उन्होंने व्यवस्थाओं का जायजा लिया और नवीन व्यवस्थाओं को बनाने के लिए विकल्प खोजें।

धीरेंद्र शास्त्री केस में बार काउंसिल ने जज से मांगी माफी: बागेश्वर धाम सरकार की कथा के खिलाफ याचिका का मामला, देखिए वीडियो

इस दौरान उनके साथ खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह (Collector Anup Kumar Singh), एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ला (SP Satyendra Kumar Shukla) भी मौजूद रहे। अफसरों के दल ने ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं के आवागमन और दर्शन के लिए वर्तमान व्यवस्थाओं को देखा। साथ ही नई व्यवस्था बनाने के लिए योजना बनाई। माना जा रहा है कि आगामी समय में श्रद्धालुओं को दर्शन–पूजन के लिए और स्नान के लिए बेहतर व्यवस्थाएं मिलेगी।

खंडवा कलेक्टर अनूप कुमार सिंह ने बताया कि दिन प्रतिदिन ओंकारेश्वर में श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती जा रही है। इसको देखते हुए प्रशासन ने सोचा है कि किस तरीके से श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए सुगम और व्यवस्थित व्यवस्था दी जा सकती है। ताकि हम सरलता से सभी श्रद्धालुओं को दर्शन करवा सकें, उसी क्रम में आज उच्च अधिकारी यहां आए है। जिनके साथ जिला प्रशासन की पूरी टीम भी यहां आई है। जिन्होंने गर्भगृह और जितने भी एंट्री–एग्जिट प्वाइंट है सभी का निरीक्षण किया गया। अब आगे स्ट्रक्चरल इंजीनियर के साथ प्लानिंग करके किस तरह से इन व्यवस्थाओं को इंप्लीमेंट किया जा सकता है, उसकी रणनीति तैयार की जाएगी।

नए संसद भवन का एमपी कनेक्शन: इस मंदिर की तर्ज पर बना है सेंट्रल विस्टा, परमार काल में कराया गया था मंदिर का निर्माण

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus