Shocking News: कई सारे स्कूल में मोबाइल ले जाने की अनुमति नहीं होती है. लेकिन अगर स्कूल में स्टूडेंट्स मोबाइल लेकर जाते हैं तो शिक्षक (Teacher) ने मोबाइल जब्त कर लेते है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां स्कूल में 14 साल की एक छात्रा मोबाइल लेकर गई थी, जिसे शिक्षक ने जब्त कर लिया. उसके बाद फोन जब्त किए जाने से गुस्साई छात्रा ने खौफनाक कदम उठाते हुए पूरे स्कूल को आग के हवाले कर दिया. जिसमें 20 लोगों की जान चली गई और कई घायल हैं. ये घटना साउथ अमेरिकी देश के गुयाना का है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार की रात गुयाना (Guyana) के महदिया सेकेंडरी स्कूल (Mahdia Secondary School) के गर्ल्स हॉस्टल में आग लग गई. कुछ ही देर में आग ने हॉस्टल के बड़े हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया. भीषण आग की लपटों के बीच कई छात्राएं और स्टाफ फंस हुए थे. आगजनी की घटना पर फौरन फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया लेकिन इस बीच आग में झुलसकर 20 लोग की मौत हो गई थी. जिस लड़की ने हॉस्टल में आग लगाई थी, वह भी बुरी तरह जख्मी हो गई है. फिलहाल हॉस्पिटल में उसका इलाज जारी है. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे हिरासत में लिया जाएगा और पूछताछ की जाएगी. वहीं हादसे में घायल 9 अन्य लोगों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है.

मोबाइल की वजह से हुई लोगों की मौत

इस पूरी घटना की की वजह सिर्फ एक मोबाइल रही. 14 वर्षीय छात्रा स्कूल में अपने साथ मोबाइल लेकर आई थी. जिसे टीचर ने जब्त कर लिया था. इस बात से छात्रा गुस्सा हो गई और गुस्से में आकर इस बड़ी घटना को अंजाम दिया. इस घटना में आग लगाने वाली छात्रा समेत अन्य लोगों का अस्पताल में इलाज जारी है. बताया जा रहा है मरने वालों में ज्यादातर बच्चे 12 से 18 साल के बीच हैं. फिलहाल, इस पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें