हर दुकानदार आज के समय में अपने बिजनेस को बढ़ाना चाहता है. फिर चाहे वो कोई छोटा दुकानदार हो या फिर बड़ा दुकानदार. ये ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने के लिए तरह-तरह के ऑफर देते हैं. लेकिन कई बार अपना बिजनेस बढ़ाने के चक्कर में ये कुछ अजीबोगरीब कर जाते हैं. जिससे मामला चर्चा का विषय बन जाता है.

मरने के बाद पिज्जा का बिल चुकाइए

न्यूजीलैंड की एक पिज्जा (Pizza) चेन ने ऐसी स्कीम निकाली है. पिज्जा के पेमेंट का जो ऑफर दिया वह काफी अलग है. आजकल कई कई प्रोडक्ट्स पर ‘बॉय नाउ पे लेटर’ पहले जहां ये कंडीशन बड़े-बड़े सामानों पर होता था तो वहीं अब ये छोटी-छोटी चीजों पर भी शुरू हो गया. ऐसा ही एक ऑफर इन दिनों चर्चा में है. जहां न्यूजीलैंड की एक पिज्जा चेन ने अपने ग्राहकों से कहा कि आप अपने जीवन में जितना पिज्जा खाना चाहे उतना खाएं और पैसे हम आपके मरने के बाद ले लेंगे. इनका पेमेंट ऑफर है “Afterlife Pay.”

मरने के बाद कैसे होगा पेमेंट?

कंपनी के अनुसार ये ऑफर लेने वालों से एग्रीमेंट किया जाएगा जिसमें उनकी वसीयत में बदलाव कर उसमें उस पिज्जा का चार्ज जोड़ा जाएगा जिसका बिल शख्स ने नहीं चुकाया है. कमाल की बात है कि न तो इसपर कोई इंटरेस्ट लगेगा न कोई फीस.

आफ्टरलाइफ पे” के लिए कर सकते हैं रजिस्टर

यह योजना मूल रूप से न्यूजीलैंड के लोगों को रहने के हाई एक्सपेंस से निपटने में मदद करने के लिए डिजाइन की गई है. उपयोगकर्ता पिज्जा चेन की आधिकारिक वेबसाइट पर “आफ्टरलाइफ पे” पहल के लिए रजिस्टर कर सकते हैं. चुने गए व्यक्तियों को उनकी वसीयत में एक संशोधन पर हस्ताक्षर कराए जाएंगे. पिज्जा की कीमत पर मौत के बाद भी कोई ब्याज या फीस नहीं होगी और ये सौदा कानूनी रूप से लागू करने योग्य है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें