इन दिनों Gel Eyeliner बहुत ट्रेंड में है. इसका कारण है कि यह वाटरप्रूफ, लंबे समय तक चलने वाला और स्मज-प्रूफ होता है. Gel Eyeliner छोटे कंटेनर में आते हैं और आप इसे एक पतली नोक या एंगल ब्रश का use करके अपनी आइलिड पर लगा सकती हैं. हालांकि, कई महिलाओं के लिए इसे लगाना मुश्किल हो सकता है तो आइए आज हम आपको इसे आसान बनाने के लिए कुछ मेकअप टिप्स बताते हैं.

आई प्राइमर लगाएं

सबसे पहले अपने चेहरे को माइल्ड फेस क्लींजर से साफ करें और फिर आईलिड पर आई प्राइमर लगाएं. हो सकता है कि आज से पहले आपने ऐसा कुछ नहीं किया हो, लेकिन अगर आप चाहती हैं कि Gel Eyeliner लगाने के बाद वह खराब न हो तो आईलिड पर प्राइमर की 1-2 बूंदें जरूर लगाएं. ऐसा करने से आईलाइनर को एक बेहतरीन बेस मिलता है और इससे आईलिड पर जेल आईलाइनर लगाना भी काफी आसान हो जाता है. Read More – अजब-गजब : मौत के बाद शव का सूप बनाकर पीते हैं इस देश के लोग, जानें कहां है ऐसी अजीब परंपरा …

पाउडर आईशैडो का करें इस्तेमाल

यह तरीका यकीनन आपके बेहद काम आने वाला है. आपको बस इतना करना होगा कि जब आप Gel Eyeliner को अपनी आईलिड पर लगाने वाली हो तो उससे पहले इन पर थोड़ा-सा न्यूड शेड का पाउडर आईशैडो जरूर लगाएं. यह तरीका न सिर्फ जेल आईलाइनर को एलिगेंट लुक देगा, बल्कि इसे खराब होने से भी बचाएगा. ऐसे में इस तरीके को जरूर आजमाकर देखें.

ब्रश में न लें ज्यादा Product

एक बार जब आप अपनी आंखों पर आईशैडो लगा लें तो जेल लाइनर के ब्रश को आईलाइनर कंटेनर में डुबोएं और ब्रश के दोनों किनारों को जेल से कोट करें. अब ब्रश को कंटेनर के किनारे पर धीरे से स्लाइड करें ताकि Extra आईलाइनर ब्रश पर न आए. इसके बाद लैश लाइन के बीच से आईलाइनर लाइनिंग से शुरुआत करें और आंख के बाहरी कोने पर जाएं. Read More – Today’s Recipe : साउथ इंडियन डिश को इटेलियन ट्विस्ट देते हुए बनाएं Cheese Dosa, यहां जानें रेसिपी …

इस तरह से आईलिड पर लगाएं Gel Eyeliner

आंखों के अंदरूनी कोने तक लाइनर लगाएं. लाइन को बाहरी कोने पर मोटा और भीतरी कोने पर पतला रखने की कोशिश करें. हमेशा पूरी पलक पर लाइन लगाएं क्योंकि यह आपकी आंख को खोलने और इसे बड़ा दिखाने में मदद करेगा. अब पूरी प्रक्रिया को दूसरी आंख पर भी इसी तरह से दोहराएं. कोशिश करें कि आईलाइनर और लैश लाइन के बीच कोई जगह न छूटे.

जेल आईलाइनर लगाने के बाद थोड़ा रुकें

जेल आईलाइनर को सेट होने में थोड़ा समय लगता है इसलिए यह जरूरी है कि आप आईलिड पर आईलाइनर लगाने के बाद थोड़ी देर रूकें. आईलाइनर लगाने के तुरंत बाद आंखों पर एकदम से मेकअप न करें और न ही आंखों को रगड़े क्योंकि इससे आईलाइनर खराब हो सकता है. आंखों पर Gel Eyeliner लगाने के बाद ज्यादा से ज्यादा 5 मिनट शांत बैठना काफी होगा.