स्पोर्ट्स डेस्क. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल मुकाबला सात से 11 जून तक लंदन के द ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए पहले ही दोनों टीमें घोषित की जा चुकी है. चूंकि, इस मैच में ज्यादा समय नहीं बचा है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. हेजलवुड चोटिल होने के कारण आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) 2023 के बीच में ही स्वेदश लौट गए थे.

 बता दें कि, हेजलवुड की मौजूदगी ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक को और अधिक आक्रामक बनाएगी. इस 32 वर्षीय गेंदबाज को टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड जैसे तेज गेंदबाजों के साथ ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया गया है. अब तक 59 टेस्ट मैचों में 222 विकेट लेने वाले हेजलवुड के चयन का मतलब है कि चयनकर्ताओं को ऑलराउंडर माइकल नेसर या तेज गेंदबाज सीन एबोट को टीम में रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

दरअसल, नेसर और एबोट अभी काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने हाल में कहा था कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है. हेजलवुड हाल में चोटों से जूझते रहे हैं. वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) की टीम से बाद में जुड़े थे. उन्होंने दिसंबर 2021 के बाद केवल 4 टेस्ट मैच खेले हैं.

 डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, टॉड मर्फी, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर.