पी. रंजनदास, बीजापुर. छत्तीसगढ़ भाजपा के चुनाव प्रभारी ओम माथुर मंगलवार को बीजापुर आ रहे हैं. माथुर जगदलपुर से हेलीकॉप्टर में सवार होकर बीजापुर आएंगे. वे यहां लगभग तीन घंटे रहेंगे. इस दौरान प्रेस कांफ्रेंस भी करेंगे. वहीं अटल सदन में जिला कार्यकारिणी की महत्वपूर्ण बैठक भी लेंगे.

प्रदेश प्रभारी के दौरे के मद्देनजर भाजपा एक्टिव मोड में है. पार्टी के जिलाध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार का कहना है कि चुनाव प्रभारी बनाए जाने के बाद माथुर का यह पहला बीजापुर आगमन है, जिसे लेकर पार्टी के सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में उत्साह है. मुदलियार के मुताबिक माथुर के इस दौरे से बीजेपी चुनाव को लेकर अब पूरी तरह से सक्रिय हो जाएगी. उन्हें जो दिशा निर्देश मिलेंगे शत प्रतिशत अमल होगा. हालांकि कुछ मुद्दे भी हैं, जिन्हें चुनाव प्रभारी के सामने रखा जाएगा.

नक्सल इलाके में चुनावी तैयारी के बीच कार्यकर्तओं की सुरक्षा अहम मुद्दा है. हालांकि कैंडिडेट फेश को लेकर जिला बॉडी में संशय की बात से जिलाध्यक्ष ने साफ इंकार किया है. इधर माथुर के दौरे से बीजापुर में अब तक जमीनी स्तर पर कमजोर बीजेपी के परफार्मेंस में क्या सुधार आएगा, ये तो वक्त ही बताएगा. पालिटिक्स के जानकारों की माने तो माथुर होम वर्क के साथ ही पहुचेंगे और यहां कार्यकर्ताओं-पदाधिकारियों की क्लास लेंगे. उनसे फीड बैक लेंगे, कोशिश होगी कि जो इंटरनल रिपोर्ट उनके पास है जमीनी स्तर पर प्राप्त फीडबैक से मेल खाए.

हालांकि बीजापुर विधानसभा में पिछले चुनाव में हार के बाद से बीजेपी पूरी तरह से गायब है. पार्टी में नेतृत्व की भरपूर कमी महसूस की जाती रही. दूसरी ओर कांग्रेस से विधायक विक्रम मंडावी की सक्रियता ने बीजेपी की मुश्किले बढ़ा रखी है. बीजेपी ने जिस तरह से साढ़े चार साल स्थानीय मुद्दों से खुद को दूर रखा, इसके चलते पांव जमाने पार्टी के हरेक कार्यकर्ता को जी तोड़ मेहनत करनी पड़ेगी.

बहरहाल विपक्ष में रहते भाजपा के हाथ लगभग छह माह का समय और सत्ता के खिलाफ स्थानीय मुद्दों की भरमार है. सम्भवतः माथुर कोई फार्मूला देकर जाते हैं तो बीजेपी निश्चित ही मुद्दों के बूते स्थानीय स्तर पर विधायक को घेरने के साथ जीत का सेतु भी तैयार करेगी.