बिलासपुर। जिले में हुए चोरी मामले में पुलिस ने फरार चल रहे दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. फरार आरोपियों से पुलिस ने 12 लाख 38 हजार रुपये नगदी, करीब आधा किलो चांदी के जेवर और मारूती सेलिरियो कार सीजी 10 ए.जे. 9604 बरामद किया है. पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने नगदी रकम 41 लाख 20 हजार रूपये और सोने चांदी के आभुषण किमती लगभग 3 लाख रूपये बरामद किया था. घटना में प्रयुक्त सोने चांदी के जेवर और नगदी रकम को बरामद किया गया. मामले में एसीसीयु बिलासपुर और सिविल लाइन पुलिस की संयुक्त टीम ने कार्रवाई की है. वहीं मामले में एक अन्य आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी पतासाजी की जा रही है.

बता दें कि पिछले दिनों बिलासपुर में हुई महज 20 हजार रुपए और दो सोने के हार की चोरी के रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा किया था. इस मामले में कार्रवाई करते हुए जब पुलिस चोरों तक पहुंची तो वो भी हैरत में पड़ गई, क्योंकि चोरों के पास से करीब 45 लाख रूपए के कैश और गहने मिले. मामला यही खत्म नहीं हुआ. चोरों ने एक फिल्मी कहानी के तहत पुलिस को पूरा गुमराह किया, लेकिन वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए. मामले में पुलिस ने पहले 7 आरोपियों गिरफ्तार किया था. आरोपियों के पास से 41 लाख 20000 रुपए कैश और अन्य ज्वेलरी बरामद की था.

चोरी मामले में पहले गिरफ्तार हुए आरोपी

पुलिस ने चोरी मामले में अब तक आरोपियों से कुल 53 लाख 58000 रुपये बरामद कर जब्त किया है. पुलिस उक्त बरामद नगदी रकम के संबंध में प्रकरण की प्रार्थिया से पूछताछ कर रही है और अन्य तथ्यों की भी जानकारी हासिल की जा रही है. बरामद नगदी 53 लाख से अधिक रुपये और उनके स्रोत की जांच के लिए पुलिस ने इनकम टैक्स विभाग को आज पत्राचार किया है.

मामले में फरार चल रहे गिरफ्तार आरोपियों के नाम

  1. सतीश कश्यप उर्फ गोलू पिता निवासी नेवसा नगपुरा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)
  2. मुकेश धुरी पिता राधेश्याम धुरी उम्र 26 साल निवासी नेवसा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)

यह है मामला

सिविल लाइन क्षेत्र के अभिषेक नगर फेस 1 में रहने वाली सरोजनी साहू पति तुलसीराम (30) गृहिणी हैं, उन्होंने थाने में शिकायत दायर करते हुए बताया था कि, रविवार की सुबह वे अपने परिवार के साथ वाटरपार्क गई हुई थीं. कुछ ही देर बाद उनके पड़ोसी ने फोन पर सूचना दी कि उनके घर में चोरी हो गई है. वे तुरंत परिवार के साथ वापस घर लौटीं. वापस आने पर घर का ताला टूटा मिला और घर का सारा सामान बिखरा हुआ था. पीड़िता के मुताबिक घर से नगदी रकम 20 हजार रुपए व सोने के कुछ जेवर गायब थे. जिसकी रिपोर्ट उसने दर्ज कराई.

मामले में पुलिस ने पूर्व में 7 आरोपियों से नगदी रकम 41 लाख 20 हजार रूपये और सोने चांदी के आभुषण किमती लगभग 3 लाख रूपये बरामद कर जब्त किया. सभी आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर भेजा गया. प्रकरण में फरार आरोपियों की तलाश की जा रही थी. इस दौरान पुलिस को मध्यप्रदेश जबलपुर में अंतिम ठिकाना होने की सूचना प्राप्त हुई. इसपर पुलिस आरोपियों की तलाश में निकली. इस दौरान आरोपी अर्न्तराज्यीय बस स्टैंड जबलपुर में छिपा पाया गया, जिसे पुलिस ने पकड़कर हिरासत में ली. पुलिस के पूछताछ पर आरोपी ने चोरी किए गए रकम और आभूषण को अपने घर पर रखना और कुछ रकम व जेवर मुकेश कोरी को देना बताया.आरोपी सतीश कश्यप की निशानदेही पर पुलिस ने मारुति सेलेरियो कार क्रमांक सीजी 10 ए जे 9604 और नकदी रकम 12, 38000 के साथ चांदी का जेवर जब्त कर बरामद कर उसके साथी को गिरफ्तार किया. आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है.

मामले में पहले गिरफ्तार हुए 7 आरोपी

  • शिवदीप तिवारी पिता ओंकार प्रसाद तिवारी उम्र 29 साल निवासी ग्राम नगपुरा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)
  • सूरज विश्वकर्मा पिता रामाधार विश्वकर्मा उम्र 22 साल निवासी ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)
  • विशु श्रीवास पिता राजकुमार श्रीवासी उम्र 20 साल निवासी गायत्री मंदिर के पास सरकण्डा थाना सरकण्डा जिला बिलासपुर (छ.ग.)
  • किशोरी लाल बंजार पिता जोहन लाल बंजोर उम्र 25 साल निवासी ग्राम गिधौरी थाना रतनपुर जिला बिलासपुर (छ.ग.)
  • गजेन्द्र कश्यप पिता दिनेश कश्यप उम्र 30 साल निवासी ग्राम गिधौरी थाना रतपुर जिला बिलासपुर
  • रूकमणी साहू पति रामलाल साहू उम्र 50 साल निवासी ग्राम लखराम थाना रतनपुर जिला बिलासपुर
  • समेस कश्यप पिता संतोश कश्यप उम्र 26 साल निवासी ग्राम नेवसा थाना रतनपुर जिला बिलासपुर

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें