यूपी के कानपुर के काकादेव कोचिंग मंडी में सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे छात्र का अपहरण हो गया। परिजनों के पास फोन करके फिरौती मांगी गई। कन्नौज के ठठिया गांव में रहने वाले परिजनों ने रावतपुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस ने छात्र को रामपुर से बरामद कर लिया है। अब पुलिस उसे लेकर कानपुर लौट रही है। छात्र से पूछताछ के बाद पुलिस पूरे मामला का खुलासा करेगी।

दरअसल, कन्नौज के ठठिया गांव के रहने वाले रामशरण राठौर का 23 साल का बेटा सूरज भान काकादेव में रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहा है। परिजनों ने बताया कि रविवार को वह परीक्षा देने लखनऊ गया था। इस दौरान उसका अपहरण हो गया। उसके ही मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप कॉल करके फिरौती मांगी गई। इतना ही नहीं फिरौती की पहली किश्त छात्र के अकाउंट में ही 50 हजार रुपए सूरज के भाई ने भेजे।

अपहरण करने वालों ने कहा कि फिरौती नहीं दी तो तुम्हारे भाई की हत्या कर दी जाएगी। मामले की जानकारी मिलते ही रावतपुर थाने की पुलिस अपहरण और फिरौती की एफआईआर दर्ज करके बदमाशों की तलाश में जुट गई। सर्विलांस की मदद से पुलिस ने छात्र को महज 24 घंटे के भीतर रामपुर से बरामद कर लिया है। डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि छात्र को रावतपुर थाने की पुलिस टीम ने बरामद कर लिया है। उसके शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं है। टीम उसे कानपुर लेकर लौट रही है। इसके बाद ही पूरे घटनाक्रम का पता चल सकेगा।

डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि अब तक की जांच के मुताबिक छात्र ने खुद ही नाटकीय ढंग से अपहरण की कहानी रची है। लखनऊ से उसे बेहोश करके चारबाग बस अड्‌डे से अपहरण करना आसान नहीं है। महज 50 हजार रुपए की फिरौती के बाद अपहरण करने वाले बैकफुट पर आ गए। छात्र के शरीर पर एक भी चोट के निशान नहीं हैं। जांच के दौरान तमाम सारे ऐसे साक्ष्य मिले हैं जिससे यह साफ हो गया कि उसका अपहरण नहीं हुआ। छात्र ने खुद ही रुपयों के लिए कहानी गढ़ी है। फिर भी छात्र के आने के बाद पूछताछ होगी। इसके बाद ही पूरा मामला साफ हो सकेगा।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus