अजय शर्मा, भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सामान्य प्रशासन विभाग (General Administration Department) की बड़ी चूक सामने आई है। शिवराज सरकार की लाडली बहना योजना की जगह कांग्रेस की मुख्यमंत्री नारी सम्मान योजना का जिक्र करते हुए आदेश जारी कर दिया गया। जो तेजी से वायरल हो रहा है।

अस्पताल में निकला 5 फीट लंबा सांप: नर्स रूम में फन फैलाए बैठा था, सर्पमित्र ने पकड़कर जंगल में छोड़ा

दरअसल, सामान्य प्रशासन विभाग ने बीजेपी सरकार की महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना और मुख्य मंत्री उद्यम शक्ति योजना की मॉनिटरिंग के लिए सशक्त समिति का गठन किया गया है, लेकिन समिति के गठन को लेकर जारी आदेश में लाडनी बहना योजना की जगह कांग्रेस की मुख्यमंत्री नारी सम्मान योजना का जिक्र है। आदेश को उप सचिव दिलीप कुमार कापसे ने जारी किया है। महत्वपूर्ण आदेश में की गई बड़ी चूक से जमकर किरकिरी हो रही है।

MP के हर जिले की होगी अपनी अलग पहचान: एक जिला-एक उत्पाद योजना की मॉनिटरिंग के लिए समिति गठित

बता दें कि बीजेपी सरकार ने चुनावी साल में महिलाओं के लिए लाडली बहना योजना की शुरुआत की है, इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने एक हजार दिए जाएंगे। 10 जून को महिलाओं के खाते में पैसे डाले जाएंगे। वहीं लाडली बहना के जवाब में कांग्रेस ने ‘मुख्यमंत्री नारी सम्मान योजना’ लॉन्च किया है। अपने घोषणा पत्र में कांग्रेस ने सरकार बनने पर महिलाओं को 1500 सौ रुपए देने का वादा किया है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus