Adani Share News: प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई ने आज से अदानी समूह की प्रमुख कंपनी अदानी एंटरप्राइजेज को अल्पकालिक अतिरिक्त निगरानी उपाय ढांचे से हटा दिया है। अदानी ग्रुप की इस कंपनी को 24 मई को शॉर्ट टर्म एएसएम फ्रेमवर्क में रखा गया था।

दोनों स्टॉक एक्सचेंजों ने सर्कुलर जारी किया

इससे पहले गुरुवार को एनएसई और बीएसई ने दो अलग-अलग सर्कुलर जारी कर कहा था कि 2 जून से अदानी एंटरप्राइजेज की सुरक्षा को ढांचे से बाहर कर दिया जाएगा। इसके बाद गुरुवार को अदानी एंटरप्राइजेज के शेयर मामूली गिरावट के साथ 2,492.15 रुपये के स्तर पर बंद हुए।

Adani Group
Adani Group

शेयर में रही तेजी

अदानी एंटरप्राइजेज शेयर प्राइस बढ़त के साथ 2535 रुपये के स्तर पर खुला और शुरुआती कारोबार में एक समय यह 2,538.90 रुपये के स्तर पर पहुंच गया था। यह शेयर 0.64 फीसदी की तेजी के साथ 2,508 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था. इस शेयर का 52 हफ्ते का हाई 4190 रुपये है। वहीं, इस शेयर का 52 हफ्ते का निचला स्तर 1,017.45 रुपये है।

अडानी की कंपनियों के शेयरों पर दबाव दिखा

इसी साल जनवरी में अडानी ग्रुप को लेकर हिंडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट के बाद अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों के शेयरों पर बिकवाली का काफी दबाव था। अमेरिकी शॉर्ट-सेलिंग फर्म ने 24 जनवरी की अपनी रिपोर्ट में समूह पर धोखाधड़ी और शेयर की कीमतों में हेरफेर करने का आरोप लगाया था। इसके बाद अदाणी ग्रुप की सभी लिस्टेड कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त बिकवाली देखने को मिली। हालांकि अदानी ग्रुप ने हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट में लगाए गए सभी आरोपों को खारिज कर दिया।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें