सुशील सलाम, कांकेर. दुधावा क्षेत्र में हुई हत्या और अपहरण मामले से पुलिस ने पर्दा उठा लिया है. आरोपी युवक नाबालिग के एकतरफा प्यार में पागल था और वह नाबालिग को ही मारने पहुंचा था, लेकिन आरोपी के दिल में नाबालिग के प्रति प्यार जग गया और उसने गुस्से में उसके माता-पिता पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. इस हमले से पिता की मौत हो गई.

दरअसल शुक्रवार को दुधवा के बिहावपारा निवासी प्रताप शोरी और उनकी पत्नी पर अज्ञात हमलावर ने धारदार हथियार से हमला किया गया था. हमले में प्रताप शोरी की मौत हो गई और पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई. घटना के बाद से मृतक प्रताप शोरी की 16 वर्षीय नाबालिग बेटी भी लापता थी. पुलिस मामले की जांच कर रही थी कि अचानक पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी अजय मरकाम नाबालिग को बंधक बनाकर धमतरी और कांकेर जिले के सीमा के जंगल में रखा हुआ है.

सूचना पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी अजय मरकाम नाबालिग से एकतरफा प्रेम करता था, वह उससे शादी करना चाहता था. पूर्व में 3 मई को आरोपी नाबालिग को अगवा कर अपने साथ जंगल ले गया था, जहां से परिजन व ग्रामीण छोड़ाकर वापस ले आए थे. मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

आरोपी जब 19 मई को जमानत में रिहा होकर आया तो वह नाबालिग से बदला लेना चाहता था, तभी वह शुक्रवार को नाबालिग के घर में उसे मारने घुस गया, लेकिन नाबालिग को देख उसके मन में प्यार जगा और उसने अपना सारा गुस्सा उनके माता-पिता पर उतार दिया. आरोपी ने नाबालिग के माता-पिता पर बसूला से हमला कर दिया, जिससे नाबालिग के पिता प्रपात शोरी की मौत हो गई है. वहीं उनकी पत्नी घायल है, जिसका इलाज चल रहा.