रायपुर. छत्तीसगढ़ में सभी राजनीतिक पार्टियों ने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर अपनी तैयारी तेज कर दी है. एक ओर कांग्रेस सभी संभागों में कार्यकर्ता सम्मेलन कर कार्यकर्ताओं को चुनाव में जीतने के टिप्स दे रहे तो वहीं भाजपा भी संपर्क से समर्थन कार्यक्रम के बहाने कार्यकर्ताओं को चुनाव से पहले फिर से एक नई ऊर्जा दे रहे. 30 जून को बिलासपुर में होने वाले भाजपा के जनसंपर्क अभियान में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आ रहे हैं. वहीं 22 जून को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दुर्ग में आमसभा को संबोधित करेंगे.

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा के केंद्रीय नेताओं के दौरे बढ़ चुके हैं. केंद्र की भाजपा सरकार के केंद्रीय मंत्री एवं संगठन के नेता छत्तीसगढ़ के दौरे पर हैं. छत्तीसगढ़ में वर्तमान कांग्रेस सरकार को बाहर का रास्ता दिखाने बीजेपी एक बार फिर अपने कार्यकर्ताओं को चार्ज करने के लिए बड़ा सम्मेलन आयोजित करने जा रही है. यह आयोजन 22 जून को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत तीन मंत्रियों वाले वीआईपी जिले दुर्ग में आयोजित किया जाएगा.

भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ के दुर्ग से ही चुनावी आगाज करने जा रही है. इस सम्मेलन में सभा को संबोधित करने स्वयं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंचेंगे. सम्मेलन का प्रारूप भले ही केंद्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर संपर्क से समर्थन कार्यक्रम का है, लेकिन निशाना विधानसभा चुनाव ही होगा. यह सम्मेलन लोकसभा स्तर पर होगा. भारतीय जनता पार्टी के हजारों कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे.

वहीं 30 जून को बिलासपुर में आयोजित भाजपा के जनसंपर्क अभियान कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शिरकत करेंगे. वे सभा को संबोधित करेंगे और कार्यकर्ताओं को चुनावी टिप्स भी देंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहले ही छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने के लिए प्रदेश प्रभारी ओम माथुर को छत्तीसग़ढ़ की कमान सौंप चुके हैं. प्रदेश में सँगठनात्मक रूप से भाजपा को मजबूत करने में ओम माथुर लगातार रणनीति तैयार कर रहे हैं. अब 22 जून को दुर्ग में होने जा रही केंद्रीय मंत्री अमित शाह और 30 जून को बिलासपुर में होने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की यह सभा 5 साल से विपक्ष में बैठी भाजपा को चुनाव से पहले फिर से एक नई ऊर्जा देने के लिए आयोजित की जा रही है.