स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए इंग्लैंड में तैयारी कर रही है. दोनों टीमों के बीच खिताबी भिड़ंत सात से 11 जून तक द ओवल मैदान पर होगी. यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2.30 बजे से शुरू होगा. इस प्रतिष्ठित मुकाबले से पहले रोहित शर्मा एंड कंपनी अभ्यास के दौरान जमकर पसीना बहा रही है. रोहित के पास आईसीसी ट्रॉफी का 10 वर्षों का सूखा खत्म करने का अच्छा मौका है और इस बार उनके खिलाड़ी किसी भी तरह की कोताही बरतने के मूड में नहीं हैं.

बता दें कि, भारत के लिए डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला में जीतना आसान नहीं होगा क्योंकि उसके सामने दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाजी आक्रमण वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की चुनौती है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक से बढ़कर एक मैच विनर खिलाड़ी मौजूद हैं. ऐसे में भारतीय टीम को इस बड़े मुकाबले से पहले लगाकर अभ्यास करने की रूरत है और टीम कर भी रही है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया पहली बार डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलेगी जबकि भारत 2021 में खेले गए खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेट से हार गई थी. यह उसका दूसरा डब्ल्यूटीसी फाइनल है.

इस समय भारतीय टीम के अधिकतर खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले में भी उनका बल्ला चलने की उम्मीद है. ऑस्ट्रेलिया इस मैच में भारत को हल्के में नहीं लेगी, क्योंकि हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए है. वहीं अब भारतीय प्रशंसकों को उम्मीद होगी की यह मैच भारत जीते और विश्व टेस्ट चैंपियन बने. भारतीय टीम पिछली फाइनल में की गई गलतियों को दोहराने से बचना चाहेगी.