स्पोर्ट्स डेस्क. इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 जून से पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज खेला जाएगा. लेकिन, इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट से पहले मेजबान इंग्लैंड की टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच पीठ में खिंचाव के कारण पूरी सीरीज से बहार हो गए हैं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इसकी पुष्टि की. एशेज सीरीज का पहला मैच 16 जून को एजबेस्टन में होगा, जबकि इस सीरीज का आखिरी टेस्ट 27 जुलाई से खेला जाएगा.

बता दें कि, आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की जीत के दौरान लीच की पीठ के निचले हिस्से में अचानक दर्द उठा था. रविवार को जब उनका स्कैन किया गया तो उसमें फ्रैक्चर की जानकारी सामने आई. इसके चलते उन्हें एशेज सीरीज से बाहर होना पड़ा. हालांकि, ईसीबी ने अब तक लीच के रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि उनका रिप्लेसमेंट मोईन अली, विल जैक्स और रेहान अहमद में से कोई एक हो सकता है.

ज्ञात हो कि इंग्लैंड ने हाल ही में पांच मैचों की एशेज सीरीज की शुरुआती 2 मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान किया था. लीच अब उन खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं जो चोटिल होने के कारण इंग्लैंड की एशेज सीरीज से बाहर हो चुके हैं. इसमें तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का भी नाम शामिल है. लीच ने पिछले हफ्ते आयरलैंड के खिलाफ खेले गए चार दिवसीय टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए चार विकेट झटके थे. टीम के पिछले एक वर्ष में उन्होंने कुल 46 विकेट लिए हैं. ऐसे में इंग्लैंड को एशेज में उनकी कमी खलेगी.

दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टॉ (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, जैक क्राउली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप (उपकप्तान), मैथ्यू पॉट्स, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.