स्पोर्ट्स डेस्क. कई बार क्रिकेटर अपनी निजी जिंदगी या फिर खराब फॉर्म को लेकर जल्दबाजी में क्रिकेट के किसी एक प्रारूप से संन्यास ले लेते हैं, लेकिन फिर हालत कुछ ऐसे बनते हैं कि उन्हें दोबारा राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका मिलता है. ऐसे ही खिलाड़ियों की सूची में इंग्लैंड के हरफनमौला मोईन अली का नाम शामिल हो गया है. मोईन लगभग दो वर्ष बाद संन्यास को तोड़ते हुए इंग्लैंड की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं.

मोईन 16 जून से शुरू हो रहे 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में खेलते हुए दिखेंगे. इस स्टार ऑलराउंडर को पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में जगह दी गई है. मोईन ने सितंबर 2021 में टेस्ट से संन्यास लिया था, लेकिन उनसे वापसी की अपील की गई थी. टीम के स्तर स्पिनर जैक लीच के आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में चोटिल होने के कारण एशेज सीरीज से बाहर होने के कारण मोईन को बुलाया गया है.

बता दें कि, मोईन ने इंग्लैंड के लिए 64 टेस्ट में 36.66 की औसत से 195 विकेट लिए हैं. इस बीच उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 43 रन देकर छह विकेट लेना रहा है. इसके साथ ही बल्लेबाजी में उन्होंने 28.29 की औसत से 2,914 रन बनाए हैं. उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 155 रन है. उन्होंने पांच शतक और 14 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ 2021 में खेला था.