भूपेंद्र भदौरिया, ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर से हनीट्रैप में फंसाकर पैसे लूटने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक युवती ने शख्स को ब्लैकमेल कर उससे एक लाख रुपए ऐंठ लिए। इस काम में युवती के पूरे गिरोह ने उसका साथ दिया। इसके बाद भी युवती व उसके तीन अन्य साथी दुष्कर्म के मामले में फंसाने और फोटो-वीडियो वायरल करने के नाम पर ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग करने लगे।

Ujjain Child Murder: 4 साल की मासूम की हत्या के बाद फूटा लोगों का गुस्सा, विरोध में किया चक्का जाम, हिरासत में संदिग्ध

मिली जानकारी के अनुसार केमिकल इंजीनियर घनश्याम मिश्रा एक दवा कंपनी में काम करते हैं। काम के दौरान एक महिला से उनकी मित्रता हो गई थी। महिला ने अपने आपको एक निजी अस्पताल में कार्यरत बताते हुए मोबाइल से व्हाट्सएप चैटिंग शुरू की थी। घनश्याम मिश्रा ने भी उन्हें चैटिंग से जवाब दिया और दोनों के बीच बातचीत होने लगी। इस दौरान महिला ने 15 मई को उन्हें कंपू थाना क्षेत्र के दाल बाजार तिराहे के पास बुलाया । महिला केमिकल इंजीनियर को एक कमरे पर लेकर गई। वहां कमरे में एक अन्य महिला जिसके बारे में पुलिस फिलहाल पता कर रही है और उसे ट्रांसजेंडर बताया गया है, वही भी  मौजूद थी। 

IITTM के हॉस्टल में छात्रा ने लगाई फांसी: कॉमन हॉल में फंदे से लटकी मिली लाश, BBA सेकंड ईयर की कर रही थी पढ़ाई, जताई जा रही ये आशंका

बताया गया कि कमरे पर पहुंचते ही केमिकल इंजीनियर के साथ दोनों महिलाओं ने अश्लील हरकतें शुरू कर दी और अपने कपड़े उतार लिए। इस बीच कमरे में एक व्यक्ति अंदर आया और उसने मोबाइल से केमिकल इंजीनियर और महिलाओं के अश्लील फोटो वीडियो बनाना शुरु कर दिए। कुछ ही देर में वहां एक अन्य व्यक्ति आ गया। उसने भी तीनों आरोपियों की मदद की और बाद में केमिकल इंजीनियर को धमकाया कि वह पैसों का इंतजाम कर दे अन्यथा उसके फोटो और वीडियो वायरल कर दिए जाएंगे और उस पर बलात्कार का मामला भी दर्ज करा दिया जाएगा।

Video: इधर मरीज हो रहे थे परेशान, उधर अस्पताल स्टाफ मना रहे थे पार्टी, कलेक्टर ने दिए जांच के निर्देश

केमिकल इंजीनियर को धमकाते हुए आरोपियों में से एक युवक ने किसी अन्य व्यक्ति से इंजीनियर की मोबाइल पर बात कराई। जिसने अपने आप को पुलिस का अधिकारी बताया ।दहशत में आए इंजीनियर ने अपने मित्र और अन्य लोगों से करीब एक लाख रुपए का इंतजाम कर आरोपियों को सौंप दिया। इसके बाद फिर उनसे 50 हजार रुपए की डिमांड होने लगी। परेशान होकर  इंजीनियर ने पुलिस की मदद ली। पुलिस ने हनीट्रैप का जाल बिछाने वालों को पकड़ने के लिए रणनीति तैयार की और उन्हें पैसे देने के बहाने निर्धारित स्थान पर बुलाया। 

Ujjain Child Murder: 4 साल की मासूम की हत्या के बाद फूटा लोगों का गुस्सा, विरोध में किया चक्का जाम, हिरासत में संदिग्ध

2 दिन पहले यानी 6 जून को इंजीनियर को दोबारा दीनदयाल नगर बुलाकर पैसों की डिमांड की गई आखिरकार पुलिस की मदद से इन ब्लैकमेल करने वालों को पुलिस ने दबोच लिया। पकड़े गए लोगों में हर्षित सिंह सेंगर अरविंद गुप्ता और महिला उर्मिला प्रजापति शामिल है।  पुलिस का कहना है कि इस रैकेट में कुछ और लोग भी हैं जिन्हें तलाशा जा रहा है। इस रैकेट के सदस्य ट्रांसजेंडर की क्या भूमिका थी और कितने लोगों को अभी तक इन लोगों ने अपने जाल में फंसाया है पुलिस इसकी तस्दीक कर रही है। रैकेट के सदस्यों के पास से पुलिस ने करीब 32 हजार रुपए बरामद किए हैं। पुलिस का कहना है कि सेक्सटॉर्शन के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करने का सिलसिला बड़े स्तर पर किया जा रहा है। पुलिस बार-बार लोगों को आगाह कर रही है बावजूद इसके लोग रैकेट के जाल में फंस जाते हैं। इस मामले में भी पुलिस ने लोगों को आगाह किया है कि वह किसी अनजान नंबर और वीडियो चैटिंग से बचें अन्यथा वे परेशानी में पड़ सकते हैं।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus