स्पोर्ट्स डेस्क. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में बड़ा स्कोर बनाने की ओर कदम बढ़ा दिया है. मैच को लेकर पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज सलमान बट का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क ने अतीत में भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाजों को बहुत परेशान किया है. स्टार्क गेंद को दोनों तरह से स्विंग कराने के लिए जाने जाते हैं और वह भारतीय बल्लेबाजों की परेशानी का सबब बन सकते हैं. स्टार्क ने इंग्लैंड में खेले गए नौ टेस्ट मैचों में 31.27 की औसत से 33 विकेट झटके हैं.

बता दें कि, भारतीय टीम के बैटिंग लाइन-अप में रवींद्र जडेजा को छोड़कर कोई भी बाएं हाथ का बल्लेबाज नहीं है. स्टार्क ड्यूक गेंद से गेंदबाजी करेंगे, जो इंग्लैंड की परिस्थितियों में स्विंग के लिए जानी जाती है. बट ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि अगर स्टार्क इसे सही कर लेते हैं, तो वह निश्चित रूप से रोहित और गिल के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं. उसके पास बहुत अच्छी इनस्विंगर है और अच्छी गति से गेंदबाजी करता है. हमने देखा है कि रोहित बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ कमजोर होते हैं. हालांकि, अगर वे दोनों सेट हो जाते हैं, तो वे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दबाव में डाल सकते हैं.

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि ओवल की परिस्थितियां भारत के बल्लेबाजी क्रम के अनुकूल होंगी. भारतीय बल्लेबाज अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे और टीम ने 2021 में ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ 157 रनों की विशाल जीत दर्ज की, जिससे उनका आत्मविश्वास काफी बढ़ जाएगा. बट ने कहा कि भारत के पास दोनों टीमों में से एक मजबूत बल्लेबाजी लाइनअप है. इसके अलावा, द ओवल में आपको जो स्थितियां मिलेंगी, वे सामान्य अंग्रेजी स्थितियां नहीं होंगी. यह लॉर्ड्स या लीड्स के समान नहीं है जहां गेंद पहले कुछ घंटों के लिए बहुत अधिक स्विंग करती है. ओवल गति और उछाल प्रदान करता है जो शॉट बनाने को आसान बनाता है.