प्रीत शर्मा,मंदसौर। मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के खेजडिया में इन दिनों बागेश्वर धाम वाले पंडित धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री की हनुमान कथा का आयोजन किया जा रहा है. तीन दिवसीय इस कथा में श्रद्धालुओं का भारी हुजूम लग रहा है. दूर दूर से श्रद्धालु बागेश्वर धाम की हनुमान कथा सुनने और पंडित धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री की झलक पाने के लिए आ रहे है.

दिव्य दरबार से धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री ने धर्म परिवर्तन को लेकर बड़ी बात कहीं. उन्होंने कहा कि संकट है तो दूसरे धर्म में मत जाओ. वही मंच से धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री ने बेटियों को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि बहन बेटियों से भी प्रार्थना है की बहनों मर जाना, लेकिन भूलकर भी दूसरे धर्म या मजहब के व्यक्ति पर भरोसा मत करना.

“मंत्री जी यह है आपकी औकात”: बीजेपी के एक नेता को लेकर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने सुनाया वाक्या, बोले- ब्रह्मण्ड में इतनी सी औकात

दरअसल गुरुवार को कथा के दूसरे दिन कथा पंडाल में बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार लगाया गया. हर बार की तरह इस बार भी कथा पंडाल में से कुछ लोगों को पंडित धीरेंद्र कृष्णा शास्त्री ने अपने पास बुलाया और उनकी परेशानियां बताकर उसका समाधान हो जाने की भी बात कही. सुबह कथा पंडाल में करीब 2 घंटे की देरी से पहुंचने के बाद भी श्रद्धालुओं में उत्साह कम नहीं हुआ.

शंकराचार्य ने बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर को बताया BJP का प्रचारक: स्वामी निश्चलानंद महाराज ने कहा- धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री मात्र एक कथावाचक

यहां तक की कथा पंडाल खचाखच भर जाने पर जब श्रद्धालुओं को जगह नहीं मिली, तो भी वे बिना निराश हुए घर लौटते दिखाई दिए. कुछ श्रद्धालुओं ने बताया कि वे बागेश्वर धाम को बहुत मानते है. उनका कहना है कि यहां अर्जी लगाने से मनोकामनाएं पूरी होती है. इसके अलावा कुछ लोग ऐसे भी है, जो कथा पंडाल वाले गांव के निवासी है.

‘लाडली बहनों को मिलेंगे एक लाख रुपए महीने’! माइक मिलते ही उत्साह में बोला बीजेपी पार्षद, VIDEO वायरल

उनका कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इतना बड़ा आयोजन उनके गांव में कभी होगा. गांव वालों ने भी गांव में दूर दराज से आने वाले लोगों के लिए समस्त प्रकार की व्यवस्था की हुई है. साथ ही पुलिस भी पूरी मुस्तैदी से कथा को लेकर ड्यूटी दे रही है. एडिशनल एसपी गौतम सोलंकी का कहना है कि कथा के सुचारू संचालन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से करीब 1500 पुलिसकर्मी यहां ड्यूटी दे रहे है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus