भूपेंद्र सिंह भदौरिया, ग्वालियर। शहर के कांसेर गांव में नहर पर काम करने वाले करीब डेढ़ दर्जन मजदूर को सोते वक्त हथियारबंद बदमाशों ने बंधक बनाकर लूट की वारदात को अंजाम दिया है। हाथ-पैर बांधकर बंदूक की नोक पर ट्रैक्टर, डीजल और कुछ नकदी लूट कर फरार हो गए। मजदूरों ने सुबह किसी तरह से अपने आप को बंधन से मुक्त कराया। जिसके बाद ठेकेदार और पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना स्थल पहुंची पुलिस ने आस पास के जंगलों में सर्चिंग की, लेकिन बदमाशों का कुछ पता नहीं चल सका। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दरअसल, पनिहार थाना क्षेत्र के कांसेर गांव के जंगल में रायपुर बांध के पास नहर का काम चल रहा है। काम के बाद मजदूर सो रहे थे, तभी करीब रात 12 बजे आधा दर्जन हथियारबंद बदमाश आ धमके और बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया। चार बदमाशों के पास बंदूकें थी, जबकि दो के पास अन्य हथियार थे। इन सभी के हाथ पैर बांधकर रखा गया। बाद में मजदूरों का खाना खाकर सुबह 4 बजे बदमाश वहां से ट्रैक्टर, डीजल और पैसे लूट कर फरार हो गए। सुबह 5 बजे किसी तरह इन मजदूरों ने अपने आपको बंधन से मुक्त कराया और घटना की सूचना दी।

पुलिस कस्टडी से आरोपी फरारः आरक्षकों को चकमा देकर न्यायालय परिसर से भागा, तलाश में जुटी पुलिस

घटना की गंभीरता देखते हुए मौके पर एडीजीपी डी श्रीनिवास वर्मा पहुंचे। उन्होंने पूरी घटना को समझने के बाद इसे चुनौती के रूप में लिया है। अपने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि वे जल्द से जल्द बदमाशों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करें। इसके लिए सीमावर्ती जिलों शिवपुरी और मुरैना की पुलिस से भी संपर्क किया गया है। बताया जाता है कि कांसेर गांव सीमावर्ती इलाका है, इसलिए संभावना है कि बदमाश वारदात के बाद दूसरे जिले में भाग गए होंगे। आसपास के जिलों की पुलिस को भी अलर्ट किया गया है। पुलिस ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट और अन्य धाराओं में मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

IITTM के हॉस्टल में छात्रा ने लगाई फांसी: कॉमन हॉल में फंदे से लटकी मिली लाश, BBA सेकंड ईयर की कर रही थी पढ़ाई, जताई जा रही ये आशंका 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus