15 killed in bomb blast at deputy governor funeral in Afghanistan: अफगानिस्तान (Afghanistan Bomb Blast) एक बार फिर बम धमाकों से दहल उठा है. अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत में हुए बम विस्फोट में करीब 15 लोगों की मौत (15 people died in bomb blast) हो गई. इस हमले में करीब 50 लोग घायल बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक ये सभी लोग बदख्शां के डिप्टी गवर्नर के अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे थे. जो मंगलवार को हुए ब्लास्ट में मारा गया था.

अफगानिस्तान की न्यूज एजेंसी टोलो न्यूज के मुताबिक, धमाका बदख्शां की राजधानी फैजाबाद की एक मस्जिद में हुआ. बदख्शां के संचार और सांस्कृतिक विभाग के तालिबान प्रमुख मजुद्दीन अहमदी ने भी इसकी पुष्टि की.

स्थानीय लोगों के मुताबिक, धमाका फैजाबाद के हेसा-ए-अवल इलाके में नबवी मस्जिद में हुआ. विस्फोट के बाद तालिबान के सांस्कृतिक विभाग के प्रमुख अहमदी ने कहा कि इस घटना में मारे गए लोगों की वास्तविक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

बदख्शां के डिप्टी गवर्नर की हुई थी मौत

मंगलवार को अफगानिस्तान के बदख्शां प्रांत के डिप्टी गवर्नर निसार अहमद अहमदी और उनके ड्राइवर की एक कार बम विस्फोट में मौत हो गई थी, जिसमें छह लोग घायल हो गए थे. इस्लामिक स्टेट द्वारा दावा किया गया है कि एक घटना में तालिबान के डिप्टी गवर्नर और उनके ड्राइवर की हत्या कर दी गई थी.

राष्ट्रपति करजई ने हमले की निंदा की

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई ने एक ट्वीट में बदख्शां प्रांत की राजधानी फैजाबाद के हेसा-ए अवल इलाके में नबावी मस्जिद पर हुए हमले की कड़ी निंदा की. एक ट्वीट में, करज़ई ने पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए इसे “आतंकवाद”, “मानवीय और इस्लामी मानकों के विरुद्ध” करार दिया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus