नई दिल्ली. कुश्ती की लड़ाई में एक और नया मोड़ आया है. दरअसल भाजपा सांसद और रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के घर एक महिला पहलवान पहुंची है. जिसने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था. बताया जा रहा है कि जो महिला पहलवान बृजभूषण सिंह के घर गई है वो पहलवानों के धरने में शामिल एक बड़ा चेहरा रही है.

पुलिस की सुरक्षा में महिला पहलवान WFI के पूर्व चीफ के घर पहुंची है. खबरों के मुताबिक 10 से 15 मिनट तक वो बृजभूषण के घर पर रही. हालांकि आधिकारिक तौर ये साफ नहीं हो पाया है कि उन्हें भाजपा सांसद के घर लाने की वजह क्या थी .

इंटरनेशनल रेफरी जगबीर का एक बयान सामने आया है जिसमें वह बृजभूषण के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा, “WFI चीफ और उसके साथियों नशे में बच्चों के साथ गलत व्यवहार किया. हम सब 2013 में थाईलैंड गए हुए थे, तब पहली बार प्रसिडेंट को देखा इस तरह महिला के पीछे खड़ा हुआ देखा.”

हाल ही में 17 साल की नाबालिग पहलवान ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ यौन शौषण के आरोपों को वापस ले लिया है. नाबालिग पहलवान के पिता ने भी इस बात की पुष्टि की है.

दिल्‍ली पुलिस की टीम बृजभूषण शरण सिंह के पुश्‍तैनी घर विश्‍नोहरपुर पहुंची. पुलिस टीम ने यहां करीब एक दर्जन लोगों के बयान लिए. इनमें बृजभूषण के परिवार के सदस्‍यों के अलावा उनके सहयोगी, सुरक्षाकर्मी भी शामिल थे. पुलिस ने इन लोगों के नाम, मोबाइल नंबर, आईडी वगैरह दर्ज की हैं.

दिल्ली पुलिस की SIT अगले हफ्ते तक जांच रिपोर्ट कोर्ट में भी पेश कर सकती है. पुलिस ने इस मामले में 208 लोगों से पूछताछ की है. इसमें शिकायतकर्ताओं, वाह, बृजभूषण के करीबी और परिवार के सदस्य शामिल हैं. इन लोगों से शिकायतकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों और एफआईआर में दर्ज घटनाओं के बारे में पूछताछ की गई है. पुलिस के मुताबिक, मामला बेहद संवेदनशील है और सभी तकनीकी उपकरणों का इस्तेमाल कर जांच की जा रही है. कॉल डिटेल रिकॉर्ड का विश्लेषण किया जा रहा है और जांच के दौरान इकट्ठा किए गए वीडियो और फोटो की पूरी तरह से जांच की जा रही है.