Sports News. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में प्रदर्शन के हिसाब से अब तक की सबसे खराब टीम दिल्ली कैपिटल्स अगले वर्ष होने वाले टूर्नामेंट के लिए अपनी कोचिंग स्टाफ में बदलाव कर सकती है. आईपीएल 2023 में दिल्ली की टीम अंक तालिका में 9वें स्थान पर रही. मुख्य कोच रिकी पोंटिंग और पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर की अगुवाई में टीम 2020 में टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए उपविजेता बनी. इसके बाद पिछले वर्ष वह 8वें स्थान पर रही. टीम का लचर प्रदर्शन देखते हुए फ्रेंचाइजी 2024 के लिए पोंटिंग की जगह पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली को मुख्य कोच बना सकती है.

बता दें कि, गांगुली अभी दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक हैं और आईपीएल के 15वें सीजन में टीम के साथ रहे. हालांकि, डेविड वार्नर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी और 14 मैचों में सिर्फ पांच जीत दर्ज करने में सफल रही. एक रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि गांगुली दिल्ली की टीम के मुख्य कोच के पद के लिए पोंटिंग की जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली फ्रेंचाइजी में क्रिकेट निदेशक के रूप में अपनी भूमिका को भी जारी रखेंगे.

आईपीएल 2023 में दिल्ली की युवा टीम के पास विश्व क्रिकेट में दो सबसे बड़े महारथी मौजूद थे. क्रिकेट की अच्छी समझ रखने वाले पोंटिंग और गांगुली की उपस्थिति के बावजूद टीम उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाई. उनका लचर प्रदर्शन का आलम यह था कि दिल्ली को अपने छठे लीग मैच में पहली जीत नसीब हुई थी. रिपोर्ट के अनुसार, गांगुली के पास मुख्य कोच बनने की बढ़त होगी. इससे पहले गांगुली आईपीएल 2019 में दिल्ली कैपिटल्स के मेंटर थे. उस वर्ष, दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ में बाहर होने से पहले लीग चरण में तीसरे स्थान पर रहीं.