Rajasthan Politics: पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने आज अपने दिवंगत पिता राजेश पायलट को दौसा में श्रद्धांजलि दी। साथ ही भंडाना में श्रद्धांजलि सभा के बाद सचिन पायलट ने गुर्जर छात्रावास पहुंचकर राजेश पायलट की मूर्ति का अनावरण किया।

इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने कहा, राजनीति में भ्रष्टाचार के लिए कोई जगह नहीं है। हम भ्रष्टाचार मुक्त राजनीति चाहते हैं। हम स्वच्छ राजनीति चाहते हैं। मेरी राजनीतिक सोच स्पष्ट है। मैं अपने वादे से पीछे नहीं हटूंगा। मैंने हमेशा युवाओं के हित की बात की है।

उन्होंने कहा, पिताजी राजेश पायलट जी ने अपने जीवन में फौज की नौकरी की और लड़ाकू विमान उड़ाए। पाकिस्तान के दांत खट्टे किए और राजनीति में भी अपनी बात को हमेशा मुस्तैदी से रखा। उसी तरह की राजनीति की आज देश को जरूरत है, जिसमें बेबाकी से बोलना, सच्चाई और ईमानदारी का समर्थन करना, विपरीत परिस्थितियों में भी समझौता न करना शामिल है।

उन्होंने कहा कि उनके पिता राजेश पायलट का अपनी कर्मभूमि से उनका जुड़ाव, जनता से अपनेपन का रिश्ता और जनकल्याण के प्रति उनकी समर्पित कार्यशैली मेरे लिए मार्गदर्शक हैं। उन्होंने जनहित को सर्वोपरि मानकर कभी भी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। मैं पिता को अपना आदर्श मानता हूं और उनकी ही तरह अपने स्वाभिमान और आदर्शों से कभी समझौता नहीं करूंगा।

ये खबरें भी जरूर पढ़ें