Multibagger Stock. मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के शेयर ने पिछले एक साल में निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. पिछले एक साल में इस शेयर में 300 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखा गया है. कई वजहों से इस शेयर में पिछले एक महीने से तेजी देखने को मिल रही है. पिछले एक महीने में यह शेयर 37 फीसदी तक चढ़ा है.

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स भारत में अग्रणी जहाज निर्माण यार्डों में से एक है. मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स एक एकल इकाई, छोटी जहाज मरम्मत कंपनी से एक बहु इकाई और बहु उत्पाद कंपनी के रूप में विकसित हुई है. विश्लेषकों का अनुमान है कि आने वाले समय में भी इस शेयर में बढ़त का सिलसिला जारी रह सकता है.

एक साल में 309% रिटर्न

कंपनी का शेयर शुक्रवार को 2.96 फीसदी की तेजी के साथ 1,036.90 रुपए पर बंद हुआ. पिछले पांच दिनों में इस शेयर में 23 फीसदी का जबरदस्त उछाल आया है. पिछले एक महीने में इस शेयर में 36.60 फीसदी की तेजी देखने को मिली थी. इस साल अब तक यह शेयर 31 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है.

पिछले एक साल में इस शेयर में 309.28 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. यह उल्लेखनीय है क्योंकि पिछले एक साल में बीएसई सेंसेक्स और निफ्टी में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया है. शेयर का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर 1,079.30 रुपये है जबकि 52 सप्ताह का निचला स्तर 229.45 रुपये है.

शेयर अभी बढ़ेगा

ट्रेडिंगमोंक्स के सह-संस्थापक मानस बुद्धिराजा ने कहा, “जब तक इस शेयर की कीमत 200 दिनों के मूविंग एवरेज से ऊपर है, हम हमेशा इस शेयर पर तेजी का रुख बनाए रखेंगे. मोमेंटम प्राइस मूवमेंट पर निर्भर करेगा. हम उम्मीद कर रहे हैं कि इस शेयर में 1000 रुपये के स्तर से ऊपर तेजी का रुख जारी रहेगा. यह खरीदारों के लिए अच्छा मनोवैज्ञानिक डेटा है.