Somalia Terrorist Attack: सोमालिया की राजधानी मोगादिशू में बड़ा आतंकी (Somalia Terrorist Attack) हमला हुआ है. इस्लामिक अल-शबाब के आतंकवादियों ने शुक्रवार रात यहां समुद्र के किनारे एक होटल पर हमला किया. करीब छह घंटे तक सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच फायरिंग होती रही.

इस दौरान छह नागरिक और तीन जवानों सहित नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए. अल कायदा से जुड़े जिहादी संगठन अल-शबाब ने हमले की जिम्मेदारी ली है. सुरक्षाबलों ने होटल को सील कर दिया है.

पुलिस ने शनिवार को कहा कि अल-कायदा से जुड़े जिहादी 15 साल से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थित संघीय सरकार के खिलाफ विद्रोह कर रहे हैं. अक्सर होटलों को लक्षित करते हैं, जो सोमाली संभ्रांत नागरिकों और विदेशी अधिकारियों की मेजबानी करते हैं.

पर्ल बीच होटल पर आतंकियों ने हमला किया था. इस हमले में कुल 9 लोगों की मौत हुई थी. इनमें सुरक्षा बल के तीन जवान शामिल हैं. 10 अन्य घायल हो गए. करीब दो बजे तक फायरिंग होती रही. सभी आतंकी मारे गए. सुरक्षा बल के जवानों ने महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों सहित 84 लोगों को बचाने में कामयाबी हासिल की.

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा- धमाके के बाद जमकर फायरिंग हुई

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि लीडो बीच होटल में देर रात तक गोलियों की आवाज और विस्फोट की आवाजें सुनी जा सकती थीं. प्रत्यक्षदर्शी अब्दीरहीम अली ने कहा कि मैं पर्ल बीच रेस्तरां के पास था जब इमारत के सामने एक बड़ा विस्फोट हुआ. मैं भागने में सफल रहा, लेकिन बाद में भारी गोलीबारी हुई और सुरक्षा बल के जवान मौके पर पहुंच गए.

यासीन नूर रेस्टोरेंट में था और उसने बताया कि होटल लोगों से भरा हुआ था, क्योंकि इसे हाल ही में बनाया गया था. उन्होंने कहा कि मैं चिंतित हूं क्योंकि मेरे कई सहयोगी वहां गए थे और उनमें से दो फोन नहीं उठा रहे हैं.

Somalia Terrorist Attack
Somalia Terrorist Attack

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus