शिवम मिश्रा, रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्रियों के धर्मान्तरण वाले बयान पर कहा कि भाजपा लगातार झूठ फैलाने का काम कर रही है. यहां लोगों को जबरदस्ती भड़का रहे हैं. अरुण साव कहते हैं कि धान केंद्र सरकार खरीदती है. कितना झूठ बोलते हैं. बैंक से कर्ज लेते हैं. एक-एक पाई हम किसानों को दे रहे हैं. अगर ऐसा था तो रमन सिंह 10 क्विंटल की खरीदी क्यों किए थे.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्रीय मंत्रियों के बयान पर कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, और केंद्र सरकार के पास कोई उपलब्धि नहीं है, ना ही उन्होंने राज्य को कुछ दिया है. जो योजना है, वह हम अपने दम पर चलाएं हैं. आज छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा पूरे देश में हो रही है. आज पूरे देश में जितना ज्यादा कर्ज है, वह केंद्र सरकार का कर्ज है. भारत सरकार की अर्थव्यवस्था पूरी चौपट हो चुकी है.

बिलासपुर में उड़ान सेवा बंद होने पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिखने पर सीएम ने कहा कि उड़ान योजना बंद कर दिया गया है. हमने 45 करोड़ रुपए देकर एयरपोर्ट बनाया है, और उड़ान योजना जो शुरू हुई थी, उसे बंद कर दिया गया. अरुण साव को अपने लोकसभा क्षेत्र में धरने पर बैठना चाहिए, क्योंकि उनकी लोकसभा में उड़ान योजना बंद हुई है, अब वह किस मुंह से जनता के बीच में जाएंगे.

रायपुर में होने वाले संभागीय सम्मेलन को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि आज चौथा संभागीय सम्मेलन शैलजा की उपस्थिति में हुआ है. हम सब सरकार की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच में जाएंगे और साथ-साथ ट्रेनिंग प्रोग्राम कर सोशल मीडिया के माध्यम से जनता के बीच में जाएंगे.

कार्यकर्ता लेकर जाएंगे जीत का संदेश

वहीं कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा कि हर संभाग में हम सम्मेलन कर रहें है, रायपुर से हर कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने पहुंचे हैं. कार्यकर्ता यहां से जीत का संदेश लेकर जाएंगे. इस बार हमारी सरकार का कार्य सर्वोपरि है. अपने काम के दम पर हम कह सकते हैं कि जनता आज हमारे साथ है. कार्यकर्ता जन-जन के पास जाकर राहुल गांधी जी का संदेश देंगे, अगली बार फिर से कांग्रेस की बड़ी जीत होगी.

बस्तर के लोगों ने देखे हैं दुख के दिन

भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व पर कुमारी सैलजा का बयान कहा कि प्रियंका गांधी बस्तर आई थी, वहां हमारा बड़ा कार्यक्रम हुआ. हमने संभागीय सम्मेलन बस्तर से ही शुरू किया. बस्तर के कई क्षेत्र जहां के लोगों बहुत दुख के दिन देखे हैं. भाजपा के कार्यकाल के दौरान जो दुख देखा वो दोहराना नहीं चाहेंगे.