कोरबा। कटघोरा-बिलासपुर मार्ग पर ढेलवाडीह क्षेत्र के पास छोटा हाथी अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में 15 लोग घायल हो गए, जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. घायलों में 8 की स्थिति गंभीर बताई जा रही है. सभी का इलाज कटघोरा सीएचसी में जारी है. बताया जा रहा है कि गाड़ी में कुल 30 लोग सवार थे. ये सभी छठी कार्यक्रम में शामिल होने रविवार की सुबह बरीडीह जा रहे थे. तभी गाड़ी दुर्घटना का शिकार हो गई. यह मामला बांकी मोंगरा थाना क्षेत्र का है.

जानकारी के अनुसार, चैतमा चौकी के नवापारा के रहने वाले 30 लोग छठी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उरगा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बरीडीह गांव जाने के लिए छोटा हाथी वाहन बुक किया था. सभी वाहन में सवार होकर निकले तभी बांकी मोंगरा थाना क्षेत्र के ढेलवाडीह के मोड़ के पास अचानक वाहन अनियंत्रित हो पलट गई. इस घटना में वाहन चालक सुरक्षित है, जबकि पिछले हिस्से में सवार सभी 15 लोग घायल हो गए जो नवापारा के एक-दो परिवारों से संबंधित बताए जाते हैं. हादसे से कोहराम मच गया. वहीं इस मार्ग से आवाजाही करने वाले लोगों ने फौरन डॉयल 112 और संजीवनी को फोन किया गया. जिन्हें कटघोरा अस्पताल भेजवाया गया. चिकित्सकों की देखरेख में घायलों का उपचार किया जा रहा है.

डॉक्टर ने बताया कि दुर्घटना में कुछ लोगों को ज्यादा चोटें आई है इसलिए उन्हें मेडिकल कॉलेज हास्पिटल कोरबा रेफर किया गया है. बांकी मोंगरा पुलिस को घटना के बारे में अवगत करा दिया गया है. वह इस मामले में वाहन चालक पर कार्रवाई कर रही है.

कुंभकर्णी नींद में परिवहन विभाग

कोरबा में जिला परिवहन कार्यालय की स्थापना करने के साथ अधिकारियों की पोस्टिंग जरूर की गई है लेकिन उनकी भूमिका कुछ मामलों तक सिमट कर रह गई है. जब से डिप्टी कलेक्टर स्तर के डीटीओ परिवहन विभाग को संभाल रहे हैं तब से व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है. एक तो लोगों के काम विलंबित हो रहे हैं, दूसरी ओर सड़कों पर नियम विरूद्ध चल रहे वाहनों के मामले में अफसरों का रूख बेहद सकारात्मक बना हुआ है. परिवहन विभाग का उड़नदस्ता वसूली का जरिया बना हुआ है जो बेहद सामान्य है. अफसरों के कुंभकर्णी नींद में होने का पूरा फायदा लापरवाह वाहन चालक उठा रहे हैं और इसके चक्कर में लोगों की जान पर बनी हुई है.

इन्हें आई गंभीर चोटें

प्रतीक कुमार 45 वर्ष, अनिकेत 13, राजश्री महंत 15, पूजा 20, सूर्यप्रकाश 15, विनय दास 12, कुश कुंवर 50, अन्नू दास 18 वर्ष को गंभीर चोटें आई है.

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के सबसे विश्वसनीय सर्वे में हिस्सा लें

सर्वे में हिस्सा लेने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें https://survey.lalluram.com/cg