स्पोर्ट्स डेस्क. पिछले कुछ समय में आयरलैंड की क्रिकेट टीम ने शानदार तरक्की की है. उसके कुछ खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है. इसमें 23 वर्षीय हैरी टेक्टर का नाम शामिल है. खास बात यह है कि टेक्टर पहले आयरिश खिलाड़ी बन गए हैं जिन्हें आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. इस बल्लेबाज को मई महीने के लिए आईसीसी ‘प्लयेर ऑफ द मंथ’ चुना है और वह इस प्रतिष्ठित सम्मान को पाने वाले आयरलैंड के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं.

बता दें कि, टेक्टर ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और बांग्लादेश के नजमुल हसन शांतो को पीछे छोड़ते हुए यह सम्मान हासिल किया. टेक्टर पिछले कुछ समय में आयरलैंड क्रिकेट टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज बनकर उभरे हैं. उन्होंने मई में बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 103 की औसत से 206 रन बनाए थे. वह उस सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. सीरीज के दूसरे वनडे में उन्होंने अपने करियर का सर्वोच्च स्कोर नाबाद 140 रन बनाए थे जबकि आखिरी वनडे में उन्होंने 45 रनों की पारी खेली थी.

टेक्टर ने यह सम्मान अपने साथी खिलाड़ियों और टीम के कोच को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि मैं पुरस्कार पाकर खुश हूं और उन लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने मुझे वोट दिया. हालांकि, क्रिकेट सबसे पहले एक टीम गेम होता है, इसलिए यह पुरस्कार आयरलैंड पुरुषों की टीम के लिए हैं. मैं अपने साथी खिलाड़ियों के समर्थन के बिना इसे हासिल नहीं कर पाता.

ज्ञात हो कि, बाबर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछली वनडे सीरीज के पांच मैचों में 55.20 की औसत से 276 रन बनाए थे. उन्होंने मई में तीन वनडे खेले, जिसमें 162 रन बनाए. बांग्लादेश के 24 वर्षीय नजमुल ने मई में आयरलैंड के खिलाफ तीन वनडे पारियों में 65.33 की औसत के साथ 196 रन बनाए थे. इस बीच उनका औसत 102.61 का रहा था. वह उस सीरीज में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने थे. लगातार

महिला वर्ग में थाईलैंड की 19 वर्षीय थिपाचा पुथावोंग मई महीने का ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ की विजेता बनी. स्पिनर थिपाचा ने एसोसिएट देशों के बीच हुए बहुपक्षीय टी20 टूर्नामेंट में कमाल किया था. उन्होंने उस टूर्नामेंट की चार पारियों में 11 विकेट लिए थे. उन्होंने श्रीलंका की चमारी अटापट्टू और हर्षिता मदावी को पीछे छोड़ते हुए ये सम्मान पाया है. यह लगातार दूसरा मौका है जब थाईलैंड की किसी महिला खिलाड़ी को प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया हो. इससे पहले अप्रैल महीने के लिए नारुमोल चायवाई ने यह पुरस्कार जीता था.