कर्ण मिश्रा, ग्वालियर। मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले (Gwalior district) के सरकारी विभाग (Government depatment) के दो खबर सामने आई है। पहले मामले में निलंबित आरक्षक (Costable) को शासन ने बर्खास्त कर दिया है वहीं दूसरे मामले में एक सीएमओ को सस्पेंड (CMO Suspend) कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार आरक्षक बीरेश जाटव को फर्जीवाड़ा मामले में पहले निलंबित किया गया था, अब उसे बर्ख़ास्त कर दिया गया है। भोपाल एसटीएफ (STF) ने बीरेश पर मामला दर्ज किया था। 11 मई को विशेष न्यायालय ने उसे 7 साल की सजा सुनाई थी। आरक्षक बीरेश जाटव साल 2021 से निलंबित था।

Read more: प्रियंका, तिरंगा और सियासतः बीजेपी युवा मोर्चा ने घेरा थाना, आयोजक के खिलाफ FIR की मांग, दिग्विजय का पलटवार, बोले- ये BJP का षडयंत्र

इधर ग्वालियर जिले के मोहना नगर पंचायत सीएमओ पर लापरवाही पर गाज गिरी है। उसे शासन ने सस्पेंड कर दिया है। CMO रमेश सिंह यादव को कलेक्टर ने सस्पेंड कर दिया है। बताया जाता है कि लाडली बहना योजना में लापरवाही पर उसके खिलाफ कार्रवाई हुई है। यह कार्रवाई कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने की है। उटीला पंचायत का ग्राम रोजगार सहायक भी बर्ख़ास्त हुआ है। ग्राम रोजगार सहायक घनश्याम सिंह बर्ख़ास्त हो गया है। उसके खिलाफ समग्र आईडी, पेंशन में लापरवाही पर कार्रवाई हुई।

Read more: MP Crime: पत्नी की डिमांड पूरी नहीं होने पर साले ने जीजा को मारी गोली, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus