नितिन नामदेव, रायपुर। छत्तीसगढ़ में भाजपा लगातार जनसंपर्क अभियान कर रही है. इसमें भाजपा के तमाम बड़े नेता भी शामिल होकर लोगों से संपर्क साध रहे हैं. जनसंपर्क अभियान को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल पूरे होने पर बीजेपी ने 30 मई से 30 जून तक महा जनसंपर्क अभियान तय किया है. इस दौरान अलग-अलग वर्ग के लोग से मिलने का काम संवाद करने का काम निर्धारित किया गया है और इसमें लगातार लोगों का हुजूम उमड़ रहा है.इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग भाजपा में शामिल हो रहे, इस अभियान का बड़ा फायदा पार्टी को मिल रहा है. इसके साथ ही अरुण साव ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार को कई सारे मुद्दों पर आड़े हाथों लेते हुए जमकर निशाना साधा है.

बड़ी संख्या में लोग भाजपा में हो रहे शामिल : अरुण साव

अरुण साव ने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक दल है. एक तरफ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के आम लोगों के जीवन में परिवर्तन लाने का काम हुआ है. दुनिया का भारत का मान सम्मान बढ़ा है. वहीं छत्तीसगढ़ के कुशासन के कारण छत्तीसगढ़ के लोगों में आक्रोश है, नाराजगी है,
और इसलिए इस सरकार को छत्तीसगढ़ के कांग्रेस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज जिस प्रकार से छत्तीसगढ़ में वातावरण है. जिस प्रकार से हर वर्ग के लोगों को ठगने और धोखा देने का काम किया है, जिस प्रकार से घोटाले दर घोटाले हो रहे हैं. छत्तीसगढ़ को दुनिया में शर्मसार करने का काम भूपेश बघेल की सरकार कर रही है. 2023 में निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी.

संभागीय सम्मेलन को लेकर कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस के संभागीय सम्मेलन को लेकर अरुण साव ने कहा कि साढ़े 4 साल में भूपेश बघेल की सरकार ने अन्य लोगों के साथ सम्मेलन किया. आज साढ़े 4 साल के बाद जब चुनाव नजदीक आए हैं, जनता में आक्रोश बढ़ा है, तब कार्यकर्ताओं की सुध को ले रहे हैं. इसका कोई लाभ कांग्रेस पार्टी को नहीं मिलेगा.

चावल खरीदी पर बोले संभागीय सम्मेलन भ्रम फैलाना बंद करे सरकार

केंद्र में चावल खरीदने वाले मामले पर अरुण साव ने कहा कि मंत्री मोहम्मद अकबर को यह शायद पता नहीं है कि धान से चावल बनता है. भारत सरकार चावल लेती है और कांग्रेस का दोहरा चरित्र मुझे समझ में नहीं आता है. विधानसभा में स्वीकार करते हैं कि राज्य सरकार केंद्र के एजेंसी के रूप में धान की खरीदी करती है. दूसरा इन्होंने विधानसभा में स्वीकार किया कि केंद्र सरकार इसके लिए इनका 1 हजार करोड़ रुपए दिए हैं और भारत सरकार राज्य सरकार से धान से बने हुए चावल की खरीदी करती है. उसका भुगतान धान का समर्थन मूल्य निर्धारित है. उसके अलावा भी ट्रांसपोर्टिंग, सुतली, बोरी का पैसा भारत सरकार देती है. यह दोहरा चरित्र कांग्रेस का है जो इस मामले में फिर से उजागर हो रहा है. छत्तीसगढ़ के धान चावल के रूप में भारत सरकार खरिदती है और उसके पैसे का भुगतान केंद्र सरकार करती है. अरुण साव ने कांग्रेस सरकार से कहा कि जनता के बीच भ्रम फैलाना बंद करें, चुनौती देता हूं कि आप आगे आए और आदेश जारी करें.

धर्मांतरण का खुला खेल सरकार के संरक्षण में चल रहा

कांग्रेस ने बड़ा आरोप लगाया है कि भाजपा शासनकाल में 80 हजार परिवारों का धर्मांतरण कराया गया है. इसपर पलटवार करते हुए अरुण साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण राज्य सरकार के नेतृत्व धर्मांतरण हो रहा है. जिस प्रकार से धर्मांतरण को लेकर आदिवासी समाज में जो आक्रोश बनता है. अन्य समाज में जो आक्रोश बनता है, वह यह बताता है कि राज्य के भूपेश बघेल सरकार के संरक्षण में धर्मांतरण का खुला खेल हो रहा है.

जनता के बीच में रहकर काम करती है भाजपा

आगे भाजपा किन मुद्दों को लेकर जनता के बीच में जाएंगी इसपर अरुण साव ने कहा कि भाजपा एकमात्र राजनीतिक दल है. जो विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से जनता के बीच में रहकर काम करती है और आगे भी हम लगातार विभिन्न मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाकर काम करेंगे. यह हमारी व्यवस्था है, पार्टी में हर काम के लिए अलग-अलग लोगों को जिम्मेदारी देना, उसको लेकर हम काम कर रहे है.

हर वर्ग के साथ अन्याय कर रही सरकार

अनुकंपा नियुक्ति को लेकर दिग्विजय सिंह ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है. इसपर अरुण साव ने कहा कि यह सरकार हर वर्ग के साथ अन्याय कर रही है. आज चाहे वह शिक्षाकर्मी के विधवा बहने हो, राज्य के अलग-अलग वर्ग के कर्मचारी हो सब के साथ अन्याय करने का काम किया है. दिग्विजय सिंह को भी पत्र लिखना पड़ रहा है कि भूपेश बघेल जी को सोचना चाहिए. वह कितना अन्याय और अत्याचार छत्तीसगढ़ में कर रहे हैं. यह बताता है कि कांग्रेस के बड़े नेता चिंतित नहीं है.

19 जून को मुख्यमंत्री निवास का घेराव

पीएससी घोटाले को लेकर भाजयुमो के सीएम हाउस घेराव को लेकर अरुण साव ने कहा कि घोटाला हुआ है, यह छत्तीसगढ़ के युवाओं के साथ, उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करने का काम भूपेश बघेल की सरकार कर रही है. आज छत्तीसगढ़ के आम जनता के साथ युवाओं में भी आक्रोश है और उनकी आवाज को बुलंद करने का काम, उन्हें न्याय मिले, इसको लेकर 19 जून को युवा मोर्चा ने मुख्यमंत्री निवास के घेराव का आंदोलन तय किया है.

अरुण साव ने प्रदेश के सभी युवाओं को अनुरोध किया है कि वे इस आंदोलन में सहभागी बने और युवाओं के भविष्य को बचाने के लिए इस अभियान में अपनी आवाज बुलंद करें.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें